IPL 2017 का धमाका

515
5

नई दिल्ली : सनराइजर्स और आरसीबी के बीच होगा IPL 2017 का पहला मैच, फाइनल हैदराबाद में, जानिए पूरा कार्यक्रम ।

2017 के आईपीएल सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हो चुकी है और इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जबकि इंग्लैंड के टाइमल मिल्स इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे. ऑराउंडर बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स ने 14.50 करोड़ में खरीदा, जबकि टाइमल मिल्स पर दूसरी सबसे बड़ी बोली लगी, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 12 करोड़ में हासिल किया. पिछले साल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे ऑलराउंडर पवन नेगी को इस बार महज एक करोड़ मिले.

मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद दसवें इंडियन प्रीमियर लीग के उदघाटन मैच में पांच अप्रैल को उप विजेता रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की मेजबानी करेगा. नियमों के अनुसार टूर्नामेंट का फाइनल हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 21 मई को खेला जाएगा. टूर्नामेंट 47 दिन तक चलेगा और इसके मैच दस स्थानों पर आयोजित किये जाएंगे. कार्यक्रम के अनुसार प्रत्येक टीम 14 मैच खेलेगी.

इनमें से सात मैच वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी. इस सत्र में 2011 के बाद पहली बार इंदौर में आईपीएल के मैचों का आयोजन किया जाएगा. क्वालीफायर और एलिमिनेटर के मैच स्थलों की घोषणा बाद में की जाएगी. अन्य टीमों में राईजिंग पुणे सुपरजाइंट्स छह अप्रैल को पुणे में मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगा. कोलकाता नाइटराइडर्स सात अप्रैल को राजकोट में गुजरात लायन्स का सामना करेगा. दिल्ली डेयरडेविल्स अपना पहला मैच आठ अप्रैल को आरसीबी से बेंगलुरु में खेलेगा. इसी दिन किंग्स इलेवन पंजाब इंदौर में राइजिंग सुपरजायन्‍ट्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here