रिलायंस वापस ले Jio प्राइम एक्सटेंशन प्लान: TRAI, प्राइम यूजर्स जुलाई तक फ्री सर्विस का फायदा उठा सकेंगे

0
21
नई दिल्ली.टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी Trai ने रिलायंस कंपनी से कहा है कि वो अपने Jio प्राइम एक्सटेंशन प्लान को फौरन वापस ले। अथॉरिटी ने कंपनी के कॉम्पलीमेंट्री प्लान को भी विदड्रॉ करने के ऑर्डर दिए हैं। रिलायंस ने कहा है कि वो इस ऑर्डर को मानेगी। बता दें कि रिलायंस Jio ने 2 अप्रैल को प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने की आखिरी तारीख को 15 दिन के लिए और बढ़ा दिया था। 15 अप्रैल तक था ऑफर…
– 31 मार्च की डेडलाइन की जगह यूजर्स अब 15 अप्रैल तक Jio प्राइम सब्सक्रिप्शन ले सकेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि अब तक करीब 7.20 करोड़ कस्टमर्स ने Jio प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है। अंबानी ने नए समर सरप्राइज ऑफर का भी एलान किया। इसमें सभी Jio प्राइम यूजर्स जुलाई तक फ्री सर्विस का फायदा उठा सकेंगे।
क्या था एलान?
– मुकेश अंबानी ने 21 फरवरी को Jio के 10 करोड़ यूजर्स होने का एलान किया था। इसी के साथ Jio प्राइम मेंबरशिप प्लान पेश किया था।
– इसमें Jio के वेलकम ऑफर और न्यू ईयर ऑफर की वैलिडिटी 31 मार्च 2017 तक थी। इसे ही 15 अप्रैल तक बढ़ाया गया था। वहीं, प्राइम मेंबरशिप की वैलिडिटी 31 मार्च 2018 तक की गई थी।
– रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जो कस्टमर्स 31 मार्च तक Jio Prime में एनरोल नहीं करा पाए थे, उनके पास 15 अप्रैल तक का मौका है। वे 99 रुपए में Jio की 303 प्लान वाली सिम खरीद सकते हैं।
– Jio समर सरप्राइज एक्सक्लूसिवली प्राइम कस्टमर्स के लिए था। ऐसे प्राइम कस्टमर्स जो 15 अप्रैल से पहले 303 रुपए या उससे ज्यादा अमाउंट का फर्स्ट रिचार्ज करा लेंगे, उन्हें पहले तीन महीने के लिए कॉम्प्लिमेंट्री सर्विसेस मिलने वाली थीं। पहले की ही तरह 3 महीने के लिए फ्री कॉल और डाटा मिलता रहेगा। हालांकि, TRAI के ऑर्डर के बाद कंपनी को अब कोई नया रास्ता खोजना होगा।
4G LTE का नेटवर्क कितना मजबूत?
– अंबानी ने कहा था कि Jio ने दुनिया का सबसे बड़ा 4G LTE वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क बना लिया है। इसके एक लाख से ज्यादा मोबाइल टॉवर्स हैं। आने वाले महीनों में कंपनी एक लाख टावर्स और जोड़ेगी। इसमें कंपनी 2 लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करेगी। यह दुनिया में किसी भी वायरलेस नेटवर्क में सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट होगा।