बाहुबली 2…..: ऐसी फिल्म जिसने ब्रेक कर दिये सारे रेकार्ड

1604

souफिल्म बाहुबली 2-दि कनक्लूजन के लिये सौरभ पारीक का रिव्यू ..

रेटिंग 4.5/5

डायरेक्टर :-एस. एस. राजामौली
स्टार कास्ट
प्रभास, राणा दुग्गुबत्ती, अनुश्का शैट्टी,सत्यपाल, आदी

अपने आप मे गहरा सवाल लिए इस साल की सबसे मोस्ट अवेटेड फिल्म बाहुबली ने पिछले छह दिनो से बाक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा है !साल के चौथे महिने के आखिर मे रिलीज हुई फिल्म ने पुरी दुनिया मे छह दिन मे लगभग सात सौ करोड का करोबार कर लिया है ! बाहूबली 2 दो साल पहले आई बाहुबली -द बिगनींग का सीक्वल है! परन्तु फिल्म देखने पर इसकी फ्लेशबेक की कहानी से आपको लगेगा की ये प्रिक्वल है ।

कहानी :-
फिल्म की कहानी के बारे मे ज्यादा बताकर आपका मजा ना खराब करते हुए हम आपको सिर्फ इतना बताना चाहते है की फिल्म की कहानी वही से शुरू होती है जहां खत्म हुई थी । फिल्म मे ज्यादातर कहानी फ्लेश बेक मे है जहां पर अमरेन्द्र बाहुबली(प्रभास) को राजमाता शिवगामी देवी देशाटन का आदेश देती है जहा पर कुन्तला राज्य की वीर राजकुमारी देवसेना(अनुश्का शैट्टी) से अमरेन्द्र को प्रेम हो जाता है उधर भल्लाल देव(राणा दुग्गुमती) माहिस्मती सिंहासन पाना चाहता है जिसके बाद कहानी क्या मोड लेती है यह तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा । फिल्म मे युद्ध, षडयंत्र ,छल, कपट, बुद्धिमता आदी को दर्शाया गया है । और फिर इन्टरवल के बाद आपको पता चलता है की कट्टपा ने बाहुबली को क्यो मारा ।

क्या है खास

फिल्म का कलाईमेक्स बहुत खास है । क्लाईमेक्स का फिल्मांकन और विज्युअल इफेक्टस आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे की क्या ऐसा हो सकता है । ऱिल्म की कहानी और फिल्मांकन अकल्पनीय है । ग्राफिक्स का शानदार प्रयोग फिल्म मे जान डाल देता है । फिल्म का बैकग्राउंड संगीत भी कमाल का है । अगर आपने बाहुबली का पहला पार्ट नही देखा तो भी घबराने की जरूरत नही है शुरूआत मे आपको वह भी दिखाया जाता है ।

इन सवालों के मिलेंगे जवाब
कटप्पा ने बाहुबली को क्यो मारा… ?
देवसेना कोन थी..?
देवसेना को बेडियों मे क्यो बंदी बनाकर रखा गया…?
राजमाता शिवगामी ने किसे राजा बनाया…?

संगीत
पिछली बार की तरह फिल्म के संगीत मे इतना दम नही है परन्तु “शिवम, जिओ रे बाहुबली और कैलाश खेर का जय-जय कारा” पुराने वाले पार्ट की याद दिला देते है ।

क्यो देखे…

आपके ये जानना हा की कटप्पी ने बाहुबली के क्यो मार तो फिल्म जरूर देखे… और अगर आपने लम्बे समय से परिवार के साथ कोई शानदार एपिक फिल्म नही देखी तो यह फिल्म आपके लिए ही बनी है । यकीन मानिये फिल्म शुरूआत से अन्त तक आपको सीट से हिलने तक नही देगी ।