मुंबई ने पुणे को हराकर आईपीएल का तीसरा ख़िताब जीता

615

 हैदराबाद आईपीएल-10 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम को 1 रनों से हराया.

हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई की टीम ने रोमांचक मुकाबले में पुणे की टीम को हराकर आईपीएल-10 का ख़िताब अपने नाम किया.

मुंबई के 130 रनों के कम स्कोर के लक्ष्य का सामना करने उतरी पुणे की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और 17 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी आउट होकर पवेलियन लौट गए. हालाँकि बाद में अजिंक्य रहाणे और कप्तान स्टीव स्मिथ ने मिलकर संभाला और दुसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी. हालाँकि मुंबई की कसी हुयी गेंदबाजी के आगे एक समय पुणे की टीम जीत दर्ज करने में असफल रही और मैच 1 रन से हार गयी.

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत बहुत ही ख़राब रही और उसने 8 रन पर ही अपने दोंनो सलामी बल्लेबाजी का विकेट गँवा दिया. मुंबई की तरफ से रायडू ने 12, रोहित शर्मा ने 24, और कृनल पंड्या ने मात्र 38 गेंदों में तूफानी 47 रन बनाये. पुणे की गेंदबाजी और फील्डिंग के आगे मुंबई का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 20 ओवर  में 129 रन ही बना सकी.

मुंबई इंडियन्स- पार्थिव पटेल (w), लेंडल सिमन्स, रोहित शर्मा (c), अंबाती रायुडू, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या,हार्दिक पंड्या, कर्ण शर्मा, मिशेल जॉनसन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट- अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी,स्टीव स्मिथ (c), एमएस धोनी (w), मनोज तिवारी, डेन क्रिस्चियन, वाशिंगटन सुंदर, लॉकी फर्ग्युसन, एडम जम्पा,शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट