Breaking News
prev next

पूर्व केन्द्रीय मंत्राी,सांसद और राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष प्रो.सांवर लाल जाट का नई दिल्ली में देहांत

09rajph20817late-pro-jat
प्रधानमंत्राी सहित कई नेताओं और सांसदों ने गहरा शोक व्यक्त किया
नई दिल्ली,09 अगस्त, 2017। पूर्व केंद्रीय मंत्राी,अजमेर के सांसद और राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष प्रो. श्री सांवरलाल जाट का बुधवार को प्रातः नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान,एम्स में देहांत हो गया। उन्हें पिछले माह 22 जुलाई को जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कालेज से एयर एम्बुलेंस द्वारा एम्स में भर्ती करवाया गया था।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी,केंद्रीय मंत्राी परिषद के सदस्यों,श्री अमित शाह व अन्य कई नेताओं और राज्य के सांसदगण ने जाट के देहांत पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उनके निधन को देश और राज्य के किसानों के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया है।
प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी की ओर से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्राी श्री जे पी नड्डा ने एम्स पहुच कर श्री जाट के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किया।
केंद्रीय विधि और न्याय, इलेकट्रोनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्राी श्री पी पी चौधरी ने भी एम्स पहुँच कर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वे गांव व गरीबो के एक बड़े कद्दावर किसान नेता थे। हमेशा किसान परिवेश में रहने वाले प्रो. जाट पिछड़े व गरीब लोगों के हमदर्द थे। राजस्थान में पानी की समस्या का स्थायी निराकरण करने के प्रयासों के लिए सदैव प्रयत्नशील रहे। उनके सार्वजनिक जीवन के लंबे अनुभव की कमी सभी को हमेशा खलेगी। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बँधवाया।
वरिष्ठ सांसद श्री दुष्यंत सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा कि प्रो.जाट जमीन से जुड़े एक लोकप्रिय किसान नेता थे। उन्होंने विधानसभा और लोकसभा के किसानों के हित से जुड़े मुद्दों की हमेशा चिंता की व उनका समुचित हल निकालने के गंभीर प्रयास भी किए। उनकी कमी को कभी भुलाया नही जा सकेगा।
श्री जाट के देहांत की खबर मिलते ही नई दिल्ली में राज्य के कई सांसद श्री ओम माथुर,श्री ओम बिरला, श्री निहाल चंद, डा. मनोज राजोरिया, श्री गजेंद्र सिंह शेखावत,श्री बहादुर सिंह कोली,श्री सी पी जोशी, सांसद श्री नारायणलाल पंचारिया, श्री राम नारायण डूडी,श्री राहुल कस्वां  आदि तत्काल एम्स पहुचे और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की और जाट के परिजनों  से मिल कर अपनी सांत्वना प्रकट की ।
दिवगंत प्रो. जाट की पार्थिव देह को सड़क मार्ग से जयपुर रवाना किया गया है। उनका अंतिम संस्कार कल गुरुवार को उनके पैतृक गांव अजमेर जिले के गोपालपुरा में किया जाएगा। इससे पूर्व उनकी पार्थिव देह को जयपुर में दर्शनार्थ रखा जाएगा।
It's only fair to share...Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn





Related News

  • ‘जनरेशन वाय’ में प्रदेश को बुलंदियों पर पहुंचाने की काबिलियत – मुख्यमंत्री
  • माहेश्वरी महिला मंडल ने मनाया नंद उत्सव
  • अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्र संघ चुनाव के उम्मीदवारों की प्रेस वार्ता में की घोषणा
  • बिजली कटोती से परेशान ग्रामीणों ने सिलोर मार्ग पर लगाया जाम
  • पाठकों में अध्यायन अभिरुचियों को जागृत करनें की आवश्यक्ता हें-डा. श्रीवास्तव
  • उदयपुर में फिर सजेगा खाटू श्याम जी का दरबार
  • जिला कलक्टर ने अधिकारियों को सौंपे दायित्व
  • मुख्यमंत्री शुक्रवार को अभय कमाण्ड सेन्टर का शुभारंभ करेंगी कोटा में
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *