Main Menu

सिंधिया के विधानसभा क्षेत्र से आमआदमी पार्टी राजस्थान ने ” किसान न्याय सम्मलेन “से भरी हुंकार

झालावाड़/ जयपुर। प्रदेश के झालावाड़ में आम आदमी पार्टी ने शनिवार को दोपहर 12 बजेसे आयोजित ” किसान न्याय सम्मलेन ” का आगास राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजेसिंधिया के विधानसभा क्षेत्र से किया, जिसमे राज्य के हजारो किसानो ने भाग लेकर राज्यकी भ्रष्ट भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

शनिवार को झालावाड़ के चछलाव गांव में आयोजित ” किसान न्याय सम्मलेन ” में आमआदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेता और अरविन्द केजरीवाल के पोर्टिकल एडवाइजर राकेशसिन्हा, दिल्ली विधायक एवं लालबहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री, राष्टीय कवि एवंआप नेता शहनाज हिंदुस्तानी, प्रदेश कोषाध्यक्ष ईश्वर सिंह बुरडक, प्रदेश प्रवक्ता देवेंद्रशास्त्री, लीगल सेल समन्वयक पूनमचंद भंडारी, विजय मिश्रा, दीपक मिश्रा सहित अनेकआप नेताओ सहित राज्य के किसानो ने सम्मेलन को सम्बोधित किया और किसानो कीपीड़ा, राज्य सरकार की अनदेखी और भाजपा सरकार के झूठे एवं खोखले वादों को सभा केमाध्यम से किसानो के बीच रखा।

किसान सम्मेलन के दौरान आप विधायक आदर्श शास्त्री ने कहा की में देश के प्रथम ईमानदार प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के पोता होने के नाते में आप सब को यही विश्वास दिला सकता हु की आम आदमी पार्टी और दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार से जुड़कर में अपने आपको गौरवानित महसूस करता हु और इसी विश्वास के साथ कहता हु की आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार दिल्ली में किसानो के लिए इतने विकाशील कार्य कर सकती है तो बाकि प्रदेशो की सरकार को भी करना चाहिए।आज दिल्ली सरकार फसल ख़राब हो जाने पर दिल्ली के किसान भाइयो को सबसे ज़्यादा 50 हजार रु प्रति हेक्टेयर मुआवजा दे रही है अन्य किसी भी राज्य में फसल ख़राब हो जाने पर इतना मुआवजा नहीं दिया जाता है क्यों क्योकि अन्य राज्यों में सरकार केवल सरकार चलाने और तानाशाही करने के लिए ही सरकार में आती है।आज पुरे देश में एक मात्र दिल्ली ऐसा प्रदेश है जहां कोई भी किसान भाई आत्महत्या नहीं करता क्योकि दिल्ली सरकार दिल्ली के किसानो की सुनती है समझती है और उनकी समस्याओ का समाधान करती है।

आप के राष्ट्रीय नेता राकेश सिन्हा ने कहा की आम आदमी पार्टी किसानो की पीड़ा को समझती है और उनकी इसी पीड़ा को समझते हुए उनके दर्द को बांटने और हक़ की लड़ाई में साथ खड़े होने आई है, आज देश का किसान कर्ज के तले दबा बैठा है, फैसले ख़राब हो रही है, लेकिन सरकार उनकी सुन नहीं रही है, मजबूरन किसान भाइयो को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ रहा है जिसे सरकार समझाना ही नहीं चाहती, देखना ही नहीं चाहती है क्यों ? दुःख होता है राजस्थान राज्य की मुख्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र भी विकास के नाम पर अछूता है, मुख्यमंत्री को अपने क्षेत्र के किसानो तक की परवाह नहीं है, आम आदमी पार्टी राजस्थान ही नहीं पुरे देश में किसानो के साथ  अन्याय के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर कड़ी है और सदैव खड़ी मिलेगी। आज राजस्थान के झालावाड़ से राजस्थान में किसान न्याय यात्रा का शुभारम्भ कर दिया गया है सभी किसने भाइयो से अनुरोध है की अपने हक़ की लड़ाई के लिए इस यात्रा से जुड़े और भ्रष्टाचारियो के खिलाफ एकजुट होवे।

आप किसान विंग समन्वयक सुनील आगीवाल ने कहा की राज्य सरकार और भाजपा की अनेको बाधाओं के बावजूद हजारो किसान भाइयो ने सम्मेलन में भाग लेकर राज्य सरकार को आइना दिखा दिया है की अब राज्य का किसान भाजपा के झूठे और खोखले वादों और झाँसो में आने वाला नहीं है।

में सभी किसान भाइयो और गांव वालो का आभारी हु जिन्होंने अनेको बाधाओं के बावजूद अपनी हिम्मत से आज के किसान न्याय सम्मेलन को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया। कल तक राज्य सरकार और भाजपा के कार्यकर्ता झालावाड़ में झूठ फैला रहे थे, सम्मेलन तैयारियों में लगी गाड़ियों को तोड़ रहे थे, कार्यकर्ताओ को डरा धमका रहे थे, आज उसी राज्य सरकार और भाजपा को आप कार्यकर्ताओ और किसानो ने दिखा दिया है की हम भी किसी क्रांतिकारी कम नहीं,70 साल पहले देश अंगेजो से मुक्त होने के लिए लड़ा था और आज भ्रष्टाचारियो नेताओ सेमुक्त होने के लिए सड़को आ खड़ा हुआ है।

वसुंधरा राजे सिंधिया को आम आदमी से ऐसा केसा डर लगा रहा है जो एक सम्मेलन वाले इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया, एक दिनपूर्व तक ग्रामीणों को डराया – धमकाया जा रहा था।  हमे ही नहीं पुरे राज्य की आम जनता को पता है की इस बार वसुंधरा राजे की कुर्सी गई हुई है वहपूरी तरह बोखलाहट में है इसलिए आम आदमी से डरी हुई है।

आम आदमी पार्टी देश के हर नौजवान, किसान के साथ है जिनका भविष्य वर्तमान में झूठेवादों और झासो के माध्यम से भाजपा शासित केंद्र और राज्य सरकार शोषण कर रही है और यही काम पूर्वर्ती कांग्रेस की सरकार ने किया था।






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *