दस हजार डॉक्टरों के इस्तीफे की घोषणा ,राज्य सरकार निंदा, डॉक्टर्स के आंदोलन को ” आप ” का समर्थन

431

GEETANJALI POST

जयपुर। पिछले 100 दिनों से बिना अवकाश हाथ पर काली पट्टी बांधकर राज्य सरकार को लगातार अपनी मांगों के पत्र भेज कर अपना विरोध जता रहे प्रदेश के 10 हजार से भी अधिक डॉक्टरों का अब सब्र टूट गया है। आंदोलन कारी डॉक्टर्स ने एक साथ सामूहिक इस्तीफे की घोषणा कर दी। आम आदमी पार्टी राजस्थान ने राज्य सरकार की निंदा की और डॉक्टर्स के आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की।

डॉक्टर्स आंदोलन पर जारी प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी की तरफ से कहा गया है कि डॉक्टर्स पिछले 6 वर्ष से अपनी राज्य सरकार को ज्ञापन दे रहे है। इस बीच सत्ता परिवर्तन हो गया, चिकित्सा मंत्री बदल गए लेकिन मांगे वही की वही है। पार्टी की डॉक्टर्स विंग ने सरकार के रवैये की आलोचना की है।

पिछले 8 अगस्त से 100 दिन हो गए , प्रदेश के 10 हजार से अधिक डॉक्टर्स ने हाथ में काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध कर रहे हैं। ज्ञापन और आश्वासन के दौर चले जिस पर आज तक कोई कार्यवाही राज्य सरकार और चिकित्सा मंत्री ने नहीं की जिससे आहत होकर गाँधी जयंती 2 अक्टूबर को विभागीय कार्यो का पूर्ण बहिष्कार तक कर दिया। पर सरकार ने अंडकी कर दी।

हालांकि डॉक्टर्स ने विरोध के दौरान भी मरीजों की देखभाल की। फिर भी राज्य सरकार सुनना तो दूर पूछने तक नहीं गई की डॉक्टर्स को क्या तकलीफ है और हड़ताल क्यों कर रहे हैं।करनी पड़ रही है।
आम आदमी पार्टी राज्य सरकार से मांग करती है कि डॉक्टर्स की मांगों पर गंभीरता से विचार करे और समाधान निकाले। वरना पार्टी डॉक्टर्स के साथ सड़क पर उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here