उत्तर पश्चिम रेल महाप्रबंधक ने किया फुलेरा स्टेशन का निरीक्षण

1

 

गीतांजलि पोस्ट…….(विनय शर्मा) सांभर लेक:- उत्तर पश्चिम रेल महाप्रबंधक टी पी सिंह व जयपुर मंडल रेल प्रबंधक सोम्या माथुर ने जयपुर से रेवाड़ी जाते समय फुलेरा जंक्शन पर अप यार्ड ,प्लेटफार्म ,इंजीनियरिंग विभाग , क्रू लॉबी सहित भावसा स्टेशन पर चल रहे रेल विकास कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  संवाददाता  द्वारा पूछे गए सवाल पर महाप्रबंधक ने कहा हमारा उद्देश्य यात्रियों को सस्ता, सुलभ व सुरक्षित यात्रा प्रदान करना मुख्य उद्देश्य है। फुलेरा में पहले से ही रेल विकास के कार्य संचालित हैं, शीघ्र ही आर ओ एच डिपो खुलने जा रहा है। फुलेरा स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं के अनुरूप क्या-क्या कार्य कराए जा सकते हैं इसके लिए ही आज हम यहां आए हैं।

फुलेरा आगमन पर फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक को मिलकर रेलवे के प्रतीक्षालय के पास सुलभ कांप्लेक्स निर्माण, पेयजल व्यवस्था, टिकट घर से जीआरपी थाने तक सड़क निर्माण, असहाय व दिव्यांगों के लिए पुलिया पर चढ़ने व उतरने के लिए स्वचालित सिढ्ढी निर्माण , दुर्घटनाओं में मृत व्यक्तियों के शव को रखने के लिए मोर्चरी बनवाने सहित अनेक मांगो का ज्ञापन सौंपा। रनिंग स्टाफ व दैनिक रेल यात्री महासंघ ने भी विभिन्न समस्याओं का महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा।

फुलेरा जंक्शन निरीक्षण के बाद रेल महाप्रबंधक वह मंडल रेल प्रबंधक फुलेरा रेवाड़ी शटल से विंडो निरीक्षण के लिए रवाना हुए। महाप्रबंधक के दौरे में रेलवे के उच्च अधिकारी भी साथ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here