Breaking News
prev next

कोटा में जुटेंगे विश्व भर के 800 रक्त विशेषज्ञ

GEETANJALI POST
जीन थैरेपी, स्टेमसेल पर वर्कशाप
कोटा(डॉ. प्रभात कुमार सिंघल)इंडियन सोसाइटी ऑफ ब्लड ट्रांसफ्यूजन एंड इम्यूनोहेमेटोलॉजी यानी आईएसबीटीआई की तीन दिवसीय 42वीं कांफ्रेंस शुक्रवार को 5.30 बजे से मेडिकल काॅलेज आॅडिटोरियम आरकेपुरम् पर प्रारंभ होगी। जिसमें यूएसए से डाॅ. जांथन पिकर, सिंगापुर से डाॅ. सौम्य जमुआर, यूएसए से शैलेन्द्र पोरवाल, आस्टेªलिया से डाॅ. राॅबर्ट फ्लावर समेत विश्व भर के 800 रक्त विशेषज्ञ नई तकनीकी, अनुसंधानों तथा अन्वेषणों के बारे में व्याख्यान देंगे। आयोजन के चैयरपर्सन डाॅ. वेदप्रकाश गुप्ता ने बताया कि 8 दिसम्बर को उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि सांसद ओम बिरला होंगे। वहीं विशिष्ठ अतिथि के तौर पर विधायक भवानीसिंह राजावत, श्रीमती चन्द्रकांता मेघवाल, महापौर महेश विजय, न्यास अध्यक्ष रामकुमार मेहता मौजूद रहेंगे। अध्यक्षता आईएसबीटीआई के नेशनल प्रेसीडेंट डाॅ. युद्धवीर सिंह करेंगे। गुरूवार को शाम 6 बजे से मेडिकल काॅलेज आॅडिटोरियम पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी रखा गया है।
आयोजन सचिव डॉ. एचएल मीणा ने बताया कि गुरूवार को प्री-कांफे्रंस भी मेडिकल काॅलेज आॅडिटोरियम में ही प्रातः 9 बजे से आयोजित होगी। जिसमें मुख्य अतिथि विश्व स्वास्थ्य संगठन के नेशनल को- आॅडिनेंटर हरप्रीत सिंह होंगे। वहीं मेडिकल काॅलेज के एडिशनल प्रिंसीपल नरेश राॅय, प्रो. एचएल मीना, डाॅ. वीपी गुप्ता विशिष्ठ अतिथि होंगे। प्री- काफ्रंेस में स्टेमसेल थैरेपी, जीन थैरेपी पर वर्कशाॅप आयोजित की जाएगी। वर्कशाॅप में व्याख्यान दिए जाने के लिए अब तक 50 चिकित्सकों के द्वारा पंजीयन किया जा चुका है। मुख्यरूप से भोपाल से राहुल भार्गव, डाॅ. अनुपम और डाॅ. रवि दारा वर्कशाॅप में व्याख्यान देंगे।
डाॅ. नरेश राॅय ने बताया कि कांफ्रेंस में 75 गेस्ट स्पीकर्स विभिन्न सत्रों में व्याख्यान देंगे। साथ ही पीजी स्टूडेंट सीनियर रेजीडेंट्स द्वारा 35 पेपर 20 पोस्टर प्रस्तुत किए जाएंगे। ब्लड डोनर मोटीवेशन स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए 4 सत्रों में भारत के विभिन्न राज्यों के एक्सपर्ट विचार रखेंगे। इस कांफ्रेंस की थीम गांवों में सेफ ब्लड उपलब्ध कराना रखी गई है। कांफ्रेंस में भाग लेने वाले अर्तििथयों का गुरूवार रात्रि से ही आना प्रारंभ हो जाएगा। जिसके लिए शहर के अधिकांश होटल बुक करा लिए गए हैं। आईएसबीटीआई की नेशनल गर्वनिंग बाॅडी की बैठक भी गुरूवार को नेशनल प्रेसीडेंट डाॅ. युद्धवीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। बैठक में डाॅ. टीआर रैना (जम्मू कश्मीर), सतीश कुमार (हैदराबाद), रवनीत कौर (चण्डीगढ), डाॅ. राजकुमार (चैन्नई) समेत सभी स्टेट के प्रेसीडेंट हिस्सा लेंगे।
It's only fair to share...Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn





Related News

  • राज्य सरकार की चतुर्थ वर्षगांठ पर जिला स्तरीय समारोह 15 दिसंबर को
  • राजकीय चिकित्सालय पर भूमाफियाओं का कब्जा, प्रशासन मूकदर्शक
  • शौर्य दिवस पर विहिप-बजरंगदल ने किया पथ संचलन
  • अब सर्द रातों में बेसहारों को आसरा आधुनिक रैन बसेरा शुरू ,सांसद की पहल
  • ढाका में सभी वर्गों में मैच जीत कर भारतीय टीम ने किया फाइनल में प्रवेश
  • चिकित्सक रहे सामूहिक अवकाश पर ,गुस्साए लोगों ने फूंका पूतला
  • न ट्रैनिंग न किताब फिर भी परिक्षा
  • राठौड़ के नेतृत्व में ढाका में भारतीय टीम ने जीते सभी मैच
  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *