” देश को खून चाहिए, शराब नहीं, खून प्रोसेसिंग पर जीएसटी क्यों, शराब पर क्यों नहीं ” – आप

169
144

[wpdevart_youtube]0PxgMhgZoIc[/wpdevart_youtube]

जयपुर। आम आदमी पार्टी जयपुर ने लगातार छठे दिन खून पर जीएसटी के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया यह अभियान सीतापुरा स्थित महात्मा गाँधी हॉस्पिटल में चलाया गया, जिसमे आक्रोश के साथ लोगो ने भाग लेकर आम आदमी पार्टी की मानगो का समर्थन किया और कहा की सरकार खून प्रोसेसिंग पर जीएसटी लगा कर और शराब को जीएसटी के दायरे से बाहर देश में कोनसा विकास कर रही है। मंगलवार को अभियान में करीबन 400 लोगो ने हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया, बुधवार को वैशाली नगर में अभियान का सांतवे दिन का अभियान चलाया जायेगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिला संयोजक कमलेश सक्सेना ने बताया की आम आदमी पार्टी खून प्रोसेसिंग उपकरणों पर सरकार द्वारा लगाई जा रही जीएसटी का पुरजोर विरोध करती है और सरकार से मांग करती है की वह खून प्रोसेसिंग उपकरणों को जीएसटी सहित तमाम करो से मुक्त करे, देश और समाज मानवसेवा को ध्यान में रखकर अपना खून दान देता है, तो क्या सरकार खून प्रोसेसिंग उपकरणों पर जीएसटी सहित तमाम कर न लगाकर इसे छूट के दायरे में नहीं रख सकती है। ऐसा सरकार को कोनसा घाटा हो रहा है जो सरकार को खून पर जीएसटी लगाना पड़ रहा है। क्या सरकार मुनाफाखोरी के लिए है क्या देश सेवा के लिए ? सरकार को खून पर जीएसटी लगाने पर जवाब देना चाहिए क्योकि इससे पूर्व पहले कभी इन उपकरणों पर किसी भी प्रकार का कोई कर नहीं लगता था।

सांगानेर विधानसभा क्षेत्र पीओसी मनीष जैन ने बताया की सरकार का खून प्रोसेसिंग पर जीएसटी लगाने का निर्णय अमानवीय है आम आदमी पार्टी इसका हर क्षेत्र में विरोध करती है यह निर्णय मानवसेवा करने वालो की भावनाओ के साथ खिलवाड़ है, सरकार को अपना यह निर्णय वापस लेकर मानवसेवा को बढ़ावा देना चाहिए किन्तु अफ़सोस सरकार शराब को जीएसटी के दायरे से बाहर रखती है और खून प्रोसेसिंग उपकरणों को जीएसटी दायरे में शामिल करती हैं यह देश के साथ धोखा है देश को शराब की नहीं खून की आवश्यकता है, आखिर खून प्रोसेसिंग उपकरणों पर जीएसटी क्यों ?, शराब जीएसटी के दायरे में क्यों नहीं ? सरकार का यह निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण है देश की आम जनता और गरीबो के खिलाफ है।

मिडिया प्रभारी अभिषेक जैन बिट्टू ने बताया की मंगलवार को सीतापुरा के महात्मा गाँधी हॉस्पिटल के बाद बुधवार को वैशाली नगर स्थित आम्रपाली सर्किल के सरकारी डिसप्रेंसी पर सांतवे दिन अभियान चलाया जायेगा।इसके बाद आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी नहीं तो गुरूवार को कलेकटर से मिलाकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा जायेगा।  मंगलवार को वरिष्ठ आप कार्यकर्ता बाबूलाल जैन, स्टीव फर्नांडिस, विकास शर्मा, प्रशांत शर्मा,श्रीमती बिना सक्सेना, राजस्थान विश्वविघालय छात्र संघ अध्यक्ष प्रत्याशी विश्वेन्द्र सिंह, महासचिव प्रत्याशी दिलखुश मीणा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओ ने भाग लिया।