Main Menu

स्वच्छ भारत अभियान को लेकर प्रशासन सख्त, एसडीएम व नगर परिषद आयुक्त ने किया शहर में निरीक्षण

img-20180111-wa0018

 

गीतांजलि पोस्ट……. (कपिल गुप्ता) हिंडौन सिटी:- स्वच्छ भारत

मिशन अभियान के तहत उपखंड अधिकारी  शेरसिंह लुहाड़िया ने गुरुवार को ठंडी सुबह हिण्डौन शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।इस दौरान पंजाब नेशनल बैंक के एक एटीएम के बाहर गंदगी पाए जाने पर एसडीएम ने नाराजगी जताई और ATM को सील कर दिया। कार्रवाई के दौरान नगर परिषद आयुक्त दीपक चौहान सहित परिषद का सफाई दस्ता भी मौजूद था। उपखंड अधिकारी  शेरसिंह लुहाड़िया  ने बताया कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन के तहत हिण्डौन सिटी को साफ और स्वच्छ बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। निरीक्षण के दौरान हिण्डौन के स्टेशन रोड पर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के बाहर गंदगी पड़ी मिली। ATM पर कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं था।

जिस पर ATM को सील कर दिया। उन्होंने शहर के लोगों से अपील कि है कि वो अपने घरो व दुकानों के बाहर कूड़ा कचरा ना फेंकें। गंदगी को डस्टबिन अथवा नगर परिषद के ऑटो टीपर वाहन में ही था |

दो शराब की दुकानों को किया सीज

इसी प्रकार हिंडौन उपखंड अधिकारी शेरसिंह लुहाड़िया ने शहर के मंडावरा रोड पर शराब के दो ठेको पर शराब की खाली बोतल एवं पव्वे की गंदगी  मिलने पर नाराजगी जाहिर करते दुकानों की शटरो पर चपड़ी लगा कर सीज कर दिया | दौरे के दोरान बाईपास रोड पर उपखंड अधिकारी को एक झोलछाप डॉक्टर को दुकान के बहार कचरा डालता हुआ मिलने पर शटर सीज करने की कार्यवाही की | गोरतलब है  कि हिण्डौन शहर को स्वच्छ शहरों की श्रेणी में शामिल करने के लिए 13 जनवरी को नगर परिषद और उपखंड प्रशासन द्वारा विभिन्न सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्थाओं के सहयोग से हजारों लोगों को साथ लेकर हिण्डौन शहर के विभिन्न भागों में वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया जाएगा। जिसके लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है।






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *