उपखण्ड अधिकारी तहसीलदार ने देर रात अवैध खनन करते टेक्टर पकड़ा

0
20

 

गीतांजलि पोस्ट (पिंटू अग्रवाल) चामुंडेरी/पाली:- 11 जनवरी बाली थाने के लुणावा नदी में देर रात अवैध खनन की कार्यवाही करते हुए बिना नंबरी एक टेक्टर टोली को पकड़ कर बाली पुलिस को सुपुर्द किया है।

सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिपणी के बाद अवैध खनन को लेकर कोई भी सभी अधिकारी सतर्क नजर आते है बाली उपखण्ड अधिकारी गोरव अग्रवाल और तहसीलदार विवेक व्यास ने देर रात लुणावा नदी में अचानक दबिश दी इस कार्यवाही के दौरान अधिकारियो की टीम नदी में करीबन एक किलोमीटर पैदल चली जिससे अवेध खनन करते टेक्टर चालक को भनक तक नही लगी।

बाली उपखण्ड अधिकारी अग्रवाल तहसीलदार व्यास पिछले कहि दिनों से अवेध खनन कार्यो की कार्यवाही कर रहे है पूर्व में भी बाली में बड़ी कार्यवाही कर कहि डम्पर जेसीबी पकड़ी थी 2 दिन पूर्व तहसीलदार विवेक व्यास ने बेडा नदी में टैक्टर को पकड़ा था और आज लुणावा में कार्यवाही की।

इस दौरान पटवारी भवर सिंह ,पटवारी मधुसूदन ,ड्राइवर मकबूल ,अजीत चौधरी ,घीसू लाल चौधरी भी मौजूद रहे।

खबर लिखे जाने तक उपखण्ड अधिकारी गोरव अग्रवाल और उनकी टीम लुणावा ,बारवा,सेसली नदी नालो में जारी  अवैध खनन की सर्च कर रहे है।

सूत्रो के अनुसार अब टेक्टर मालिक के पास टेक्टर टोली का परिवहन विभाग से पंजीयन होना भी आवश्यक बताया जा रहा है जिससे टोली के नंबर भी आवटन होते है यह नही होने पर खनन विभाग की पेनल्टी के बाद बिना नंबरी पंजीयन टोली का चालान भी बनता है इस दौरान टेक्टर का इंसोरेश ड्राइवर का लाइसेंस नही पाया जाता तो वो कार्यवाही भी परिवहन विभाग के नियमानुसार आवश्यक बताई जा रही है।