पीआईएमएस द्वारा निशुल्क उपचार के लिए जार सदस्यों के मेडिकल कार्ड का लोकार्पण

0
21

 

 

 

उदयपुर। मीडिया कर्मी किसी भी राष्ट्र की सफलतम सुदृढता के लिए रीढ की हड्डी होते हैं। लोकतंत्र के समुन्नयन विकास एवं विपुल संभावनाओं के बीज-रूप बनकर वे वटवृक्षीय आधार बनकर स्वस्थ समाज रचना का निर्माण करने में योग्यतम भूमिका का निर्वाह करते हैं और विपरित परिस्थितियों में भी अपना संबल बनाये रखते हैं। ये विचार पेसिफिक  इंस्टीट्ययूट ऑफ  मेडिकल साइंसेस (पीआईएमएस) हॉस्पिटल, उमरडा के चेयरमेन आशीष अग्रवाल ने फतहपुरा स्थित कार्यालय में आयोजित मेडिकल आईडी कार्ड के विधिवत लोकार्पण एवं वितरण समारोह में व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि उदयपुर के जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) के सभी सदस्य एकजुट होकर पिछले लगभग एक दशक से उल्लेखनीय भूमिका अदा कर रहे हैं। इसी से प्रभावित होकर उन्होंने जार से जुडे सभी मीडियाकर्मियों और उनके परिवारजनों के रोगोपचार का जिम्मा लिया है। समारोह में पीआईएमएस के चेयरमेन आशीष अग्रवाल ने 93 सदस्यों के लिए जांच-कार्ड जारी किये।

जार के अध्यक्ष डॉ. तुक्तक भानावत ने श्री अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त किया और उम्मीद जगाई कि जार के सदस्य इससे पूरा लाभ उठायेंगे। डॉ. भानावत ने बताया कि पीआईएमएस में उपचार के लिए सदस्यों को मेडिकल कार्ड साथ ले जाना अनिवार्य होगा। रजिस्टेशन के साथ ही ओपीडी में खून, पेशाब, एक्सरे यूएसजी और भर्ती के दौरान खून, पेशाब, एक्सरे, सोनोग्राफी, एमआरआई एवं सिटी स्केन की जांचे निशुल्क रहेगी। इन सुविधाओं में सदस्य की पत्नी, माता-पिता और बच्चे भी शामिल हैं। उपचार के लिए जाने वाले परिजनों का हॉस्पिटल जाने के दौरान पहचान पत्र साथ ले जाना होगा।

प्रारंभ में जार द्वारा आशीष अग्रवाल का शॉल, पगडी, माला और उपरना ओढाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में जार के पवन खाब्या, कपिल श्रीमाली, डॉ. रवि शर्मा, अजयकुमार आचार्य, अल्पेश लोढा, मांगीलाल जैन, भूपेन्द्रकुमार चौबीसा, भूपेश दाधीच, राजेन्द्र हिलोरिया आदि उपस्थित थे।_20180112_143904