स्वाइन फ्लू से अकाल मौतों नहीं हों

0
13

गीतांजलि पोस्ट…
धारीवाल ने सरकार को चेताया,सीएम् को लिखा पत्र
कोटा,डॉ.प्रभात कुमार सिंघल/ जनवरी से ही स्वाईन फ्लू से होने वाली मौत ने इसके भयावह होने के संकेत दे दिए है। होने वाली अकाल मौतों से बचाया जा सके इस के लिए पूर्व मंत्री शांति धारीवाल में सरकार को चेताते हुए आज प्रदेश की मुख्य मंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे को पत्र भेज कर युद्ध स्तर पर अभी से समुचित कदम उठाने के निर्देश मेडिकल विभाग को देने का आग्रह किया है। उन्होंने विशेष रूप से कोटा एवम् जयपुर में तुरंत ध्यान देने की जरुरत बताई।
धारीवाल ने लिखा कि गत वर्ष स्वाईन फ्लू से प्रदेश में बड़े पैमाने पर लोग मौत के शिकार हो गए और किये गए सभी प्रयास असफल रहे।इस बार ऐसा नही हो और लोग स्वाईन फ्लू से नही मरे,अभी से माकूल कदम उठाये जाये।
धारीवाल ने साथ ही ज़िला कलेक्टर कोटा को भी इस सम्बन्ध में पत्र भेज कर अविलंब आवश्यक उपाय करने को कहा है। उन्होंने लिखा चिकित्सा विभाग सो रहा है और सरकार के उदासीन रवैये से अभी से कोटा में मौत होना शुरू होगई हैं।
प्रसासन इस बीमारी को गभीरता से लेकर हर सम्भव कदम उठाये। उन्होंने स्वाईन फ्लू से बचाव के उपायों की व्यापक जानकारी स्कूली बच्चों को देने की जरुरत बताई।उल्लेखनीय है कि विगत वर्ष कोटा में भी बड़ी संख्या में स्वाईन फ्लू ने मौत का तांडव दिखाया और इस से पीड़ित कालकलवित हो गए,जिन्हें रोकने में सरकार नाकाम रही।