हिंदी फिल्मों की जानीमानी अदाकारा श्रीदेवी का दुबई में निधन

13

GEETANJALI POST
दुबई । हिंदी फिल्मों की जानीमानी अदाकारा श्रीदेवी का बीती रात दुबई में निधन हो गया है।13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में जन्मी श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में करियर की शुरुआत कर दी थी फि़ल्मों में लंबी पारी खेली और मॉम उनकी 300वीं फि़ल्म थी। फिल्म इंडस्ट्री में और इंडस्ट्री से बाहर श्रीदेवी के चाहने वालों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्रीदेवी के दुनिया से जाने पर पूरे बॉलीवुड में गम का माहौल है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से लेकर सुष्मिता सेन तक तमाम एक्टर, एक्ट्रेस और डायरेक्टर-प्रोड्यूसरों ने श्रीदेवी की मौत की खबर पर दुख जाहिर किया है।

गौरतलब हैं कि श्रीदेवी एक शादी समारोह में शामिल होने दुबई गई थीं। वहां हार्ट अटैक से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और मौत हो गई। उनके साथ उनके पति बोनी कपूर और बेटी खुशी भी दुबई में मौजूद थे।
श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था।

फिल्मी करियर – श्रीदेवी करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से कर दी थी। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया था। दक्षिण भारतीय फि़ल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फि़ल्म सोलहवां साल से अपने हिंदी फि़ल्म करियर की शुरुआत की। 80 का दशक हिंदी फि़ल्मों में हीरोइनों के लिहाज़ से श्रीदेवी का दशक कहा गया. उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फि़ल्में दीं। उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा। श्रीदेवी के साथ खुदा गवाह और चांदनी जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों के नाम भी जुड़े हैं। जीतेंद्र और श्रीदेवी ने मिलकर एक के बाद सुपरहिट जैसे हिम्मतवाला, तोहफ़ा, जस्टिस चौधरी और मवाली जैसी फि़ल्में दीं। साल 1997 में फि़ल्म जुदाई के बाद से श्रीदेवी 15 सालों के लिए फि़ल्मों से ग़ायब हो गईं और फिर नजऱ आईं साल 2012 में फि़ल्म इंग्लिश-विंगलिश में। यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई। साल 2017 में श्रीदेवी की फिल्म मॉम रिलीज़ हुई थी। अपने जमाने में बॉलीवुड की सनसनी रहीं अभिनेत्री श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में दुबई में शनिवार देर रात निधन हो गया। वे वहां अपने भांजे की शादी में शामिल होने गईं थीं। उनकी मौत दिल का दौरा पडऩे की वजह से हुई। इस बीच महानायक अभिताभ बच्चन के एक ट्वीट को लेकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें कुछ घंटे पूर्व ही ?श्रीदेवी की मौत का पूर्वाभास हो गया था।

20180225_112145पूर्वाभास– महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया था, ‘न जाने क्यूँ , एक अजीब सी घबराहट हो रही है। माना जा रहा है कि अमिताभ को श्रीदेवी की मौत से पहले ही इसका पूर्वाभास बैचेनी और घबराहट के रूप हो गया था। उन्हें आभास हो रहा था कि कुछ गलत होने वाला है। इसे लेकर ही उन्होंने ट्वीट किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here