मनोहरपुर वासियों को मिली बडी सौगात

0
32
Geetanjali Post …
– दौसा- मनोहरपुर फ्लाई ऑवर के सहारे सहारे शिव कॉलोनी में जाने के लिए सर्विस रोड हुआ स्वीकृत
– केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्य वर्धन सिंह राठौड एवं डिप्टी स्पीकर राव राजेंद्र सिंह का जताया आभार
मनोहरपुर। (कृष्ण कुमार वर्मा) दौसा- मनोहरपुर फ्लाई ऑवर बनाए जाने से शिव कॉलाेनी होकर बडे वाहनाें के गुजरने के लिए पूर्व में कोई व्यवस्था नहीं होने से लोग चिंतित थे, लेकिन केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्य वर्धन सिंह राठौड एवं विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देष देकर फ्लाई ऑवर के सहारे सहारे आउटर साईड में सर्विस राेड स्वीकृत करा कर कार्य शुरु करवा कर ग्रामीणों को अनूठी सौगात दी हैं। इसके लिए ग्रामीणों में राठौड एवं सिंह का आभार जताया।
समाज सेवी बीएस बेनीवाल व मनोहरपुर समरसता मंच की महिला मोर्चा अध्यक्ष बिमला बेनीवाल ने बताया कि दौसा से मनोहरपुर एनएच 148 का कार्य के तहत एनएचआठ के उपर से होकर दौसा से दिल्ली जाने एवं जयपुर से  दौसा जाने के लिए दो  फ्लाई ऑवर का निर्माण किया जा  रहा था। जो असवाल पैट्राेल पंप के पीछे से होकर कांटे तक जाएगा एवं दूसरा शिव धाम गेट से होकर दौसा रोड टीटी कॉलेज तक जाएगा। इस कार्य के तहत पूर्व में शिव कॉलोनी होकर गांव में जाने के लिए दोनो  फ्लाई ऑवर के नीचे 10 फीट उंचाई के अंडर पास बनाए जा रहे थे। जिससे गांव में बडे वाहनों के नहीं आने पर ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्य वर्धन सिंह राठौड एवं विधान सभा उपाध्यक्ष राव  राजेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपकर फ्लाई ऑवर के सहारे सहारे सर्विस रोड, अंडर पास, पानी निकासी के लिए नाला निर्माण एवं एनएचएच 8 के सर्विस रोड से फ्लाई ऑवर के बीच अवाप्त की गई खाली भूमि पर ग्राडन बनाने की मांग की थी। जिस पर राठौड एवं सिंह ने समस्या की गंभीरता को देखते हुए एनएचएआई के अधिकारियों को इसके निस्तारण के निर्देश दिए थे। जिस पर एनएचएआई ने उक्त चारों मांगों को मांनते हुए स्वीकृति प्रदान कर दी। जिसके तहत सर्विस रोड का निर्माण कार्य शुरु भी कर दिया गया हैं। इस पर ग्रामीण लक्ष्मण मोहनपुरिया, मदन लाल मोहनपुरिया, गिरधारी लाल बेनीवाल, सेठू कबाडी, रोहिताश कुम्हार, रमेश असवाल, अजय असवाल, फिरोज शाह, मनोज कुम्हार, पूरण मल बेनीवाल, छोटूराम कांसोटिया, महेश भारद्वाज, नोटेरी पब्लिक एडवाेकेट उपेंद्र आत्रेय, अजय बेनीवाल आदि ने राठौड एवं सिंह का आभार जताया साथ ही मांग को पुर जोर उठाने के लिए समाज सेवी बीएस बेनीवाल का धन्यवाद ज्ञापित किया।
क्या कहते हैं इंजिनियर
इस बारे में निर्माण कार्य के इंजिनियर गुमान सिंह ने बताया कि फ्लाई आॅवर के सहारे सहारे सर्विस रोड का कार्य शुरु कर दिया हैं, जो करीब 30 फीट चौडाई में है, सर्विस रोड के आउटर साईड में पानी निकासी के लिए ड्रेन बनाया जाएगा, अवाप्त की गई खाली भूमि पर पेड पौधे लगाकर गार्डन विकसित किया  जाएगा।
 क्या कहते हैं विधान सभा उपाध्यक्ष
इस बारे में विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की मांग वाजिब थी, जिसकोे एनएचएआई के स्टेट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सहित उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर निस्तारण के निर्देष दिए थे। सर्विस राेड एवं ड्रेनेज बनने से ग्रामीणों को सहुलियत होगी। आगे भी क्षेत्र के विकास में वे सदैव तत्पर रहेगें। उन्होने इस कार्य मेें सहयोग के लिए केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्य वर्धन सिंह राठौड का आभार जताया।