विदेश में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगे पांच लाख

0
21

जयपुर। गलता गेट थाना इलाके में एक शातिर बदमाश ने बेरोजगारों को विदेश में नौकरी लगाने का झांसा देकर पांच लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित ने थाने में आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। जांच अधिकारी एसआई विकास कुमार ने बताया कि पीड़ित सलीमुद्दीन अंसारी सैय्यद कॉलोनी चार दरवाजा का रहने वाला है तथा टूर एण्ड ट्रेवल्स का काम करता है।
पीड़ित ने पुलिस को बताया है कि गत वर्ष उसकी मुलाकात अहमदाबाद निवासी आरिफ कांजी से हुई थी। वह भी टूर एण्ड ट्रेवल्स का काम करता है। इस दौरान आरोपी ने सलीमुद्दीन अंसारी सहित कई लोगों को विदेश में नौकरी लगाने का झांसा देकर पांच लाख रुपए ऐंठ लिए। पीड़ित का कहना है कि काफी समय तक जब उनकी नौकरी नहीं लगी तो उन्होंने आरोपी आरिफ से रुपए लौटाने का तकाजा किया। पहले तो आरोपी उनके रुपए लौटाने की बात कहता रहा, लेकिन बाद में उसने रुपए देने से साफ मना कर दिया। इस बात से आहत होकर पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी।

पुलिस ने बताया कि प्रारभिंक जांच में सामने आया है कि पीड़ित और आरोपी की मुलाकात अक्सर सिंधी कैंप क्षेत्र में होती थी। यहीं कारण रहा कि दोनों के बीच रुपयों का लेन-देन सिंधी कैंप क्षेत्र में हुआ है। इसलिए मामले की जांच अब गलता गेट नहीं करके बल्कि सिंधी कैंप थाना पुलिस करेगी। पीड़ित की एफआईआर अधिकारियों के आदेश के बाद सिंधी कैंप थाने को भिजवा दी गई है।