शराब तस्कर को किया गिरफ्तार

0
39

जयपुर। क्राइम ब्रांच और शिवदासपुरा थाना पुलिस की संयुक्त करवाई करते हुए अवैध शराब से भरा कन्टेनर पकड़ा है और एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह तस्करी डाक पार्सल की आड़ में की जा रही थी। पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपए आंकी गई है।
पुलिस उपायुक्त दक्षिण विकास पाठक ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि थाना इलाके में भारी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा टोक की तरफ जाने वाला है। यह तस्करी किसी डार्क पार्सल की आड में जा रही है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच और शिवदासपुरा थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई करते हुए इलाके में नाकाबंदी करवाई। इस दौरान शिवदासपुरा टोल नाके के पास एक डार्क पार्सल का कन्टेनर आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो चालक ने कन्टेनर को भगाने का प्रयास किया तो पुलिस ने पीछा कर कर पकड़ लिया गयाा और तलाश ली गई तो उसमें लगभग 565 पेटी अवैध शराब मिली।

पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 20 लाख रुपए आंकी गई है। वही कन्टेनर चालक रईस मोहम्मद (25) निवासी उदयपुर को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार कन्टेनर में तलाशी के दौरान पुलिस को दो तरह की है शराब मिली है। एक तो पार्टी स्पेशल विस्की की 335 पेटी और रॉयल स्टाईल जिन की 230 पेटी बरामद की गई है। चालक से पूछताछ में सामने आया कि यह अवैध शराब टोंक की तरफ ले जा रहा था। वाहन मालिक और शराब तस्कर के बारे में पुलिस को कुछ जानकारी मिलने के बाद एक पुलिस टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए रवाना की गई है।