राजस्थान में टॉप करने पर सावित्री लोधा को जिला कलक्टर ने किया सम्मानित

0
32

मीरा पुरस्कार से होंगी सम्मानित
ब्यूरो चीफ,कोटा

झालावाड़ ज़िले में दसवीं स्टेट ओपन बोर्ड में 84 प्रतिशत अंक प्राप्त कर राजस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पंचायत समिति मनोहरथाना के ठीकरिया गांव की सावित्री लोधा से गुरूवार को जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने मुलाकात कर सम्मान किया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत ने छात्रा के पिता विरमचन्द लोधा का भी पुत्री को शिक्षा हेतु प्रोत्साहित करने के लिए सम्मान किया।
जिला साक्षरता अधिकारी अली मोहम्मद ने बताया कि दसवीं स्टेट ओपन बोर्ड में 84 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सम्पूर्ण राजस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर महिला शिक्षण विहार में अध्यनरत छात्रा सावित्री लोधा का चयन मीरा पुरस्कार के लिए किया गया है। इस दौरान अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हरिशंकर शर्मा, महिला शिक्षण विहार की प्रधानाघ्यापिका माधुरी टेलर उपस्थित थी।
लोधा समाज सावित्री की शिक्षा का खर्चा करेगा वहन युवा महासभा लोधा समाज जिलाध्यक्ष दुलीचन्द लोधा ने बताया कि बालिका की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बालिका को भविष्य में शिक्षा पर होने वाले खर्च को समाज की ओर से वहन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त खादी ग्रामोद्योग सदस्य राजस्थान सरकार गोविन्द लोधा रानीपुरिया की ओर से बालिका को आर्थिक प्रोत्साहन राशि 11 हजार रुपए देने की घोषणा भी की गई।