सड़कों पर बेख़ौफ दौड़ रही काले शीशे की गाडिय़ों को रोकने में प्रशासन नाकाम

0
1

Geetanjali Post…
जयपुर। (डॉ सतीश शर्मा)जयपुर में दिन प्रतिदिन चौपहिया वाहनो पर ब्लैक फि़ल्म (काला शीशा) लगाने का चलन बढ़ता जा रहा है। जयपुर यातायात पुलिस ब्लैक फि़ल्म लगे वाहनो एवं वाहन स्वामियों के खिलाफ समय समय पर कार्यवाही करती रहती है लेकिन आज कल देखा जा रहा है कि जयपुर में ब्लैक फि़ल्म लगाये वाहनो की बाढ़ सी आ गयी है। अपनी पंहुच के चलते वे बेखोफ होकर अपनी गाडिय़ों पर काले शीशे लगवाते हैं और सडकों पर दौडाते हैं।
गौरतलब हैँ कि ऐसे लोग नातो यातायात क़ानून का पालन करते है एवं ना ही उन्हे पुलिस-प्रशासन का कोई भय है क्योकि वे जानते हैं यदी उन्हे कोई कुछ कहेगा तो अपनी पंहुच के कारण उनको सजा नही हो पायेगी।
बेखौफ होकर जिस प्रकार लग्जऱी गाडिय़ाँ ब्लैक फि़ल्म लगाकर सड़कों पर दौड़ती है वह निश्चय ही माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना के साथ साथ एक स्वच्छ समाज के लिये ख़तरा भी है।
भारत की पहली स्वदेशी लिथियम आयन बैटरी परियोजना के लिए प्रौद्योगिकी
नई दिल्ली । वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद के तहत सेंट्रल इलेक्ट्रो कैमिकल रिसर्च इंस्टीच्यूट एवं आरएएएसआई सोलर पावर प्रा. लिमिटेड ने भारत की पहली लिथियम आयन बैटरी परियोजना के लिए प्रौद्योगिकी के अंतरण हेतु एक सहमति ज्ञापन पर शनिवार को हस्ताक्षर किया।इस समझौते पर सीईसीआरआई के निदेशक डॉ. विजयमोहन के. पिल्लई एवं आरएएएसआई समूह अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सी. नरसिम्हन द्वारा केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की उपस्थिति में शनिवार को बंगलुरु में हस्ताक्षर किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here