SBI का कर्मचारी बता कर निकले 1.17 लाख रुपये

0
29

जयपुर। शातिर बदमाश ने खुद को एसबीआई बैंक का कर्मचारी बता एक युवक को एटीएम ब्लॉक होने का झांसा दिया और एटीएम के पिन नम्बर सहित ओटीपी नम्बर मांगे। पीड़ित आरोपी के झांसे में आ गया और एटीएम के पिन नम्बर सहित ओटीपी नम्बर दे दिए । कुछ ही देर बाद पीड़ित के मोबाइल पर खाते से 1.17 लाख रुपए निकालने का मैसेज आया। इस पर पीड़ित ने सोड़ाला थाने पहुंच अज्ञात बदमाश के मोबाइल नम्बर के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।
पुलिस के अनुसार सरस्वती नगर सोडाला के रहने वाले ब्रदीनारायण ने ममला दर्ज करवाया कि उसके पास 10 जून को दोपहर में किसी अज्ञात बदमाश ने उसे फोन कर खुद को एसबीआई बैंक का कर्मचारी बताया और एटीएम ब्लॉक होने का झांसा देकर एटीएम के पिन नम्बर मांगे। इस पर पीड़ित आरोपी की बातों में आ गया और एटीएम के पिन नम्बर दे दिए।

कुछ ही देर बाद उसके मोबाइल पर 1.17 लाख रुपए खाते से निकालने का मैसेज आया। पुलिस ने बताया कि यह रकम आरोपी ने एक ही दिन में पांच बार निकाली है। इस पर पीड़ित ने थाने पहुंच मोबाइल नम्बर के आधार पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।