संजय दत्त ने ख़रीदी जयपुर के सुविज्ञा शर्मा की पेंटिंग

0
444

बॉलीवुड ऐक्टर संजय दत्त ने ख़रीदी जयपुर के  कलाकार सुविज्ञा शर्मा की बनाई पेंटिंग

IMG-20160612-WA0005जयपुर। बॉलीवुड ऐक्टर संजय दत्त ने जयपुर के कलाकार सुविज्ञा शर्मा की बनाई पेंटिंग तब ख़रीद डाली जब मान्यता दत्त ने उस पेंटिंग की तारीफ़ की ।  शर्मा की बनाई हुई तंजौर पेंटिंग ओर स्टैम्प पेंटिंग नर्गिस दत्त फ़ाउंडेशन द्वारा आयोजित चैरिटी एग्ज़िबिशन में डिस्प्ले की गयी थी। “मान्यता दत्त ने जैसे ही मेरी बनाई गणपति पेंटिंग देखी, तो उसे लेना चाहा, और संजय दत्त ने  तुरंत ख़रीद लिया ।”

संस्थान की वर्षगांठ के अवसर पर नर्गिस दत्त फाउंडेशन ने जून को देश के विभिन्न भागों से कुछ कलाकारों और फोटोग्राफर के चुनिंदा काम का  प्रदर्शन किया । उधव ठक्रेय , प्रिया दत्त, राजीव मीनॉन, अजय डे, ब्रिंदा मिलर, जैसे दिग्गज कलाकारों ने इस एग्ज़िबिशन में हिस्सा लिया।

इस एग्ज़िबिशन के दौरान जो भी प्रदर्शित आर्ट वर्क की बिक्री हुई उस रक़म का कुछ हिस्सा कैन्सर केर वह रुरल इंडिया डिवेलप्मेंट के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

 शर्मा ने बताया की उनकी आठ बेहतरीन पेंटिंज़ सेल पर लगाई गयी  जिनमें से ज़्यादातर  धार्मिक थीम पर थी । “यह एग्ज़िबिशन एक अच्छे कारण के  लिए किया गया था। इस एग्ज़िबिशन से जो भी पेंटिंज़ और फ़ोटग्रैफ़्स बिकी हैं उस रक़म से केन्सर पीड़ित रोगियों का इलाज होगा । यहीं कारण हैं कि मैंने अपनी बेहतरीन कलाकृतियाँ चुनी हैं, जिनमें २४ कैरट गोल्ड से बनी ४ तंजौर पेंटिंग और ४ विंटिज स्टैम्प पेपर पेंटिंग हैं।