गोमूत्र में मिला सोना

40
69

cowअश्विनी शर्मा, कोटा

गीतांजलि पोस्ट ……….गोमूत्र में सोना पाया जाना कोई अचरज वाली बात नहीं हैं गाय की पूरी शारीरिक संरचना विज्ञान पर आधारित है। गाय से उत्सर्जित एक-एक पदार्थ में ब्रह्म उर्जा , विष्णु उर्जा और शिव उर्जा भरी हुई है। गाय को आप कितने ही प्रदूषित वातावरण में रख दीजिये या कितना ही प्रदूषित जल या भोजन करा दीजिये गाय उस जहर रूपी प्रदूषण को दूध , दही , गोबर , गौ-मूत्र , या साँस के रूप में कभी बाहर नहीं उत्सर्जित करती है बल्कि गाय उसे अपने शरीर में ही धारण कर लेती है। आपको जो भी देगी विशुद्ध देगी।
धार्मिक पत्रिका कल्याण में पढा गोमूत्र में मिला सोना-गुजरात के कृषि विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर डॉ बी ए गोलकिया ने दावा किया कि गोमूत्र में सोना होता हैं अपने चार सालों के रिसर्च के बाद डॉ बी ए गोलकिया ने दावा किया कि गुजरात में पायी जाने वाली गीर नस्ल की गायों के गोमूत्र में सोना होता हैं। डॉ बी ए गोलकिया ने कहा हैं कि हम प्राचीन ग्रन्थों में सुनते आये हैं कि गाय के मूत्र में सोना पाया जाता हैं लेकिन इसका कोई वैज्ञानिक आधार या सबूत नहीं था इसलिये हमने गाय पर शोध किया गााय के साथ-साथ भैंस, भेंड़ पर भी शोध किया। रासायनिेक प्रक्रिया के द्वारा केवल गाय के मूत्र में ही सोना मिला अन्य में नहीं । उन्होने पाया कि एक स्वस्थ गााय के मूत्र से एक दिन में कम से कम 3000 रूपये तक का एक ग्राम सोना निकाला जा सकता हैं अर्थात् महिने भर में करीब एक लाख रूपये तक का सोना निकाला जा सकता हैं।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार कृषि विश्वविद्यालय के बायोटेक्रोलोजी विभाग के अध्यक्ष डॅा गोलकिया ने अपने चार सालों के रिसर्च के दौरान गीर नसल की 400 से अधिक गायों के मूत्र की लगातार जॉच करने के बाद उन्होने पाया कि एक लीटर गोमूत्र में 3-9 मिलीग्राम तक सोना निकाला जा सकता हैं। गोमूत्र में सोना आयन धातु के रूप में पाया जाता हैं जो पानी में घुलनशील हैं। गोमूत्र से 388 ऐसे औषध्ीाय तत्व होते है जिनसे कई बिमारियों का ईलाज किया जा सकता हैं। डॉ बी ए गोलकिया के अनुसार गीर नस्ल की गाय के मूत्र में 5900 तत्व मिले हैं जिनमें से 388 औषध्ीाय तत्व हैं जिनका प्रयोग विभिन्न बिमारियों के ईलाज के लिये किया जा सकता हैं। डॉ गोलकिया ने गााय के अलावा भैंस, भेंड़ के मूत्र का भी परिक्षण किया लेकिन उनमें से कियी के मूत्र में भी सोना नहीं मिला।