गुजरात की जनता ने दो काम कराए-मनमोहन का मुंह खुलवाया, राहुल को मंदिर जाना सिखाया- योगी

872
2490

बनासकांठा: गुजरात चुनाव अभियान में बीजेपी का प्रचार करने पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”गुजरात की जनता ने दो काम इस चुनाव में अच्छे से करा दिए. डॉ मनमोहन सिंह जी का मुंह खुलवा दिया और दूसरा राहुल गांधी को मंदिर जाना सिखा दिया.”

इस बीच दूसरे यानी अंतिम चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे तक थम जाएगा. अंतिम दिन पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार कर रहे हैं. मंगलवार को गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार का नया अंदाज़ देखने को मिला. अहमदाबाद में रोड शो कैंसिल होने के बाद मंगलवार को पीएम मोदी ने साबरमती रिवर फ्रंट से सी प्लेन से उडा़न भरी. पीएम मोदी द्वारा सी प्लेन के आखिरी दांव के जरिये गुजरात में विकास के मुद्दे पर वोटरों को लुभाने की कोशिश मानी जा रही है. देश में इस तरह के विमान में यह अब तक की पहली उड़ान है.

खास बातें

  1. कहा, राहुल गांधी के कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने से बीजेपी की राह आसान
  2. राहुल को सोमवार को निर्विरोध रूप से कांग्रेस का अध्‍यक्ष चुना गया
  3. सीएम योगी ने गुजरात में बीजेपी के 150 सीटें जीतने का दावा किया

राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुजरात में जगन्‍नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. वह दोपहर एक बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं. इस बीच गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी से लगातार सवाल पूछने की फेहरिस्त में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अपना 14वां सवाल पूछा. राहुल गांधी ने अपने नए सवाल में पीएम मोदी से गुजरात में दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि ऊना की घटना पर आखिर उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है. राहुल गांधी ने कहा है कि गुजरात में दलितों को रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर कुछ नहीं मिला है.

गुजरात चुनाव के बाद आगे क्या?

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा ’22 सालों का हिसाब गुजरात_मांगे_जवाब 14वां सवाल: न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदीजी हैं मौन इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन? कानून तो बहुत बने दलितों के नाम कौन देगा मगर इन्हे सही अंजाम?’