जार: पत्रकारों को हर संभव सहायता दी जाती रहेगी

0
32

जार की निम्बाहेड़ा इकाई द्वारा प्रदेशाध्यक्ष का किया गया अभिनंदन

निम्बाहेड़ा। जर्नलिस्ट एसोसिएशन आॅफ राजस्थान ’’जार’’ की निम्बाहेड़ा इकाई के तत्वाधान में संगठन के प्रदेशाध्यक्ष के सम्मान में शनिवार को निम्बाहेड़ा के समीप एक रिसोर्ट में अभिनंदन समारोह आयोजित किए जाने के साथ ही बैठक आयोजित की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए ’’जार’’ के प्रदेशाध्यक्ष नीरज गुप्ता ने कहा कि लेखनी में जान डालने के लिए निरंतर अध्ययन किया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि पूर्व में संगठन के पदाधिकारियों ने इस संगठन को सींचने का कार्य किया, एवं प्रदेश के पास एक अच्छी टीम है । उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष के रूप में अब तक करवाए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी देते बताया कि प्रदेश के प्रमुख पत्रकार संगठन में से अब जार की गिनती की जाने लगी है, एवं राजस्थान सरकार की डीपीआर में भी विभिन्न समिति में जार के सदस्य शामिल है। उन्होंने बैठक में मौजूद निम्बाहेड़ा इकाई के सदस्यों को अधिस्वीकरण प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसकी जानकारी के अभाव में कई सदस्य इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं ।

उन्होंने संगठन द्वारा बनाए गए पत्रकार कल्याण कोष के बारे में भी जानकारी देते हुए बताया कि अब तक सदस्यों आदि द्वारा पांच लाख रूपए से अधिक की घोषणा इसके लिए की जा चुकी है, जिसमें से लगभग तीन लाख रूपए की राशि फिक्स डिपॉजिट के रूप में बैंक खाते में जमा करवाई जा चुकी है । इस राशि से जार से जुड़े पत्रकारों को हर संभव सहायता दी जाती रहेगी ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष नरेश ठक्कर ने अपने तीन वर्ष के अब तक के कार्यकाल के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि यदि ऐसे कोई सदस्य जो कि अन्य पत्रकार संगठन से भी जुड़े हुए हैं, तो उन्हें प्रदेशाध्यक्ष के निर्देश के बाद किसी एक संगठन से जुड़े रहने का निर्णय लेना पड़ेगा, और यदि ऐसे सदस्यों द्वारा अपने स्तर पर निर्णय नहीं लिया जाता है, तो उनकी सदस्यता एक सप्ताह में निरस्त कर दी जाएगी।

बैठक को संबोधित करते हुए निम्बाहेड़ा के उपखंड अधिकारी चंपालाल जीनगर ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए पत्रकार अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि गत कुछ समय से पत्रकारों के मान सम्मान में बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि समाज पत्रकार को एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में देखता है, एवं कई ऐसे देश भी ह,ैं जहां पत्रकार की कलम से क्रांति भी हुई है। वरिष्ठ पत्रकार डॉ जे .एम. जैन ने कहा कि छोटे एवं अन्य समाचार पत्रों को इन दिनों काफी कठिनाई के दौर से गुजरना पड़ रहा है । उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता आज भी बनी हुई है । बैठक को जार के प्रदेश उपाध्यक्ष ललित मेहरा , महासचिव लोकेश शर्मा ने भी संबोधित किया। संचालन सुरेश झंवर ने किया।

इससे पूर्व निम्बाहेड़ा इकाई के सदस्य जाकिर हुसैन, नुसरत खान, वजाहत खान, महावीर विरानी, अशोक टेलर आदि द्वारा प्रदेशाध्यक्ष का माल्यार्पण कर, पगड़ी पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर गत दिनों उन्हें राज्य स्तर पर चाणक्य पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर उनका अभिनंदन किया गया। इसी तरह योगेश बाहेती, कुलदीप अग्रवाल, विनोद नागौरी, फैसल खान, मीनू आमेटा, खुर्शीद एजाजी, जमील अहमद मंसूरी, मनोहर राजोरा, मानसिंह सोलंकी, खेमराज मोची, जय अग्रवाल, ललित जैन, अर्जुन व्यास ,महेश कुमावत,भागचंद वंछानी,दिलीप बक्षी,बी.एम. राठी,अशोक जिझासु आदि द्वारा अन्य अतिथियों का माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका स्वागत किया गया। निम्बाहेड़ा इकाई की ओर से जिलाध्यक्ष नरेश ठक्कर द्वारा गत दिनों जार के सदस्यों को मुंबई की हवाई यात्रा करवाए जाने एवं अन्य कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर शाल ओढ़ाकर विशेष रूप से अभिनंदन किया गया। निम्बाहेड़ा ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष जाकिर हुसैन द्वारा आभार व्यक्त किया गया।