आनंदपाल आन्दोल के दौरान दर्ज मुक़दमे वापस लेगी सरकार

0
42

गीतांजलि पोस्ट…

 

नागौर जिले के सांवराद में आंनदपाल सिंह एनकाउंटर के बाद हुए आंदोलन में दर्ज सभी मुकदमों को सरकार ने वापस लेने का अतिमहत्वपूर्ण फैसला लिया है । आज जगदीश सिंह लाडनू के नेतृत्व में अजीत सिंह भाटी , जितेंद्र सिंह कारंगा , राजेन्द्र सिंह भियाड़ , सुरेंद्र सिंह बीकानेर , एडवोकेट कान सिंह , लोकेंद्र सिंह राजावत , दिलीप सिंह घोडीवारा का शिष्ट मंडल मुख्यमंत्री से मिला , सभी ने एक स्वर में आंदोलन में नामजद समाज के अनेक नोजवानो के भविष्य , अनेक बेगुनाहों ओर हजारों लोगों के नाम से दर्ज मुकदमों की भ्रांति से समाज मे व्याप्त भय से मुख्यमंत्री को रूबरू करवाया ।
समाज के लिए बेहद ही खुशी की बात रही कि मुख्यमंत्री ने समाज की भावनाओं का खयाल रखते हुए तुरंत संबंधित मंत्रालय व DGP से सवांद कर ग्रह सचिव व ADG क्राइम को उसी समय वार्ता के लिए बुलाया और सभी मुकदमों को तत्काल प्रभाव से वापस लेने के आधिकारिक आदेश दिए , साथ ही सभी आधिकारिक प्रकिया को समयबद्ध कर निश्चित समय मे कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए ।

सफल वार्ता के बाद शिष्ट मंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा की उस आन्दोलन में कोई अपराध करने की दृष्टि से नही गया था , आवेश ओर आक्रोश वश जो भी घटना हुई उसमें अनेक युवाओं का भविष्य संकट में आ गया था , मुख्यमंत्री के आज के ऐतिहासिक फैसले से समाज ने बड़ी राहत की सांस ली है ।