अवैध सम्बंधों के चलते उतारा मौत के घाट

0
34

जयपुर। आमेर थाना इलाके में गुरुवार देर रात प्रोपट्री कारोबारी का काम करने वाले एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला सामने आया है। खेत में खून से सनी युवक की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया।

पुलिस ने एफएसएल व डॉग स्क्वायड टीम को घटनास्थल बुलाया और टीम द्वारा मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने बताया कि हत्या के पीछे अवैध सम्बंधों की बात सामने आ रही है। इस मामले में पुलिस ने मृतक के भाई व उसके एक साथी को पकड़ लिया गया है। हत्या में मृतक की पत्नी का भी हाथ हो सकता है। इसकों लेकर भी जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए युवकों के मृतक की पत्नी से अवैध संबंध थे इसलिए उन्होंने चाकुओं से गोद कर युवक की हत्या कर दी। दोनों युवकों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। तीनों ने पहले साथ में शराब पार्टी की और फिर दोनों ने मिलकर युवक की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिवार वालों से पूछताछ जारी है।

थानाधिकारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि देर रात करीब पौने बारह बजे पीली की तलाई व जाजोलाई की तलाई के बीच खेत में बने खड्ढे में एक युवक की लहुलुहान शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल में रखवाया। वहीं एफएसएल व डॉग स्क्वायड टीम ने मौके पर पहुंच साक्ष्य जुटाए गए । मृतक के शरीर चाकुओं से बुरी तरह से गोदा हुआ था और सिर पर भी किसी भारी वस्तु से वार के चोंट के निशान मिले है।
मृतक की पहचान कांजरों की ढाणी जाजोलाई की तलाई आमेर निवासी (27 ) वर्षीय मुकेश सैनी पुत्र सेवाराम के रूप में हुई है, जो प्रोपट्री कारोबारी का काम करता था। घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।

जांच अधिकारी एएसआई रणजीतसिंह ने बताया कि मुकेश रात को खाना खाने के बाद घर से रात करीब नौ बजे निकला था। देर रात उसका शव खेत में बने गड्ढे में लहुलुहान हालत में पड़ा मिला। उसके कॉल डिटेल सहित अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। उसके परिजनों व दोस्तों से भी घटना को लेकर छानबीन की जा रही है।

फोन कर भाई से मंगाई बीयर

पुलिस ने बताया कि रात करीब ग्यारह बजे मुकेश ने अपने चाचा के लड़के संजू को फोन कर पीली की तलाई के पास बीयर लेकर आने को कहा था। संजू रात को बीयर लेकर मुकेश के बताए पते पर पहुंचा तो वहां पर वह नहीं मिला। इस पर उसने उसे फोन किया तो उसका मोबाइल बंद आया। इस पर उसने परिजनों को इस बारें में बताया और मुकेश को तलाशना चालू किया। रात करीब पौने बारह बजे मुकेश का शव खेत लहुलुहान हालत में पड़ा मिला। इस पर संजू ने घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी। शुक्रवार दिन में मुकेश के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया गया। वहीं घटना स्थल व उसके आस-पास रहने वाले लोगों भी जानकारी जुटाई जा रही है।

अवैध सम्बंधों के चलते उतारा मौत के घाट: थानाधिकारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि मुकेश सैनी की हत्या अवैध सम्बंधों के चलते की गई। इस मामले में महिला के देवर व एक अन्य को पकड़ लिया गया है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है। हत्या में मृतक की पत्नी का भी रोल हो सकता है। इसकों लेकर जांच की जा रही है