जीवन सुरक्षा के साथ होगी स्वयं की भी रक्षा

0
22

पानीपेच व्यापार संघ की अनूठी पहल

जयपुर (रेणु शर्मा)। मानव कल्याण की भावना को मजबूत करने एवं आवश्यक होने पर जरूरतमंद को रक्त उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पानीपेच व्यापार संघ की ओर से 15 सितंबर को संजय कॉलोनी, आरपीए रोड स्थित श्रीकृष्णम मैरिज गार्डन में विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया जाएगा।

सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक लगाए जाने वाले इस शिविर में 200 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है। इस अनूठे शिविर की सबसे खास बात यह है कि इसमें रक्तदान कर औरों की जान बचाने में सहयोग करने वाले प्रत्येक रक्तदाता की अपनी स्वयं की रक्षा के लिए उन्हें आईएसआई मार्क का हैलमेट उपहारस्वरूप भेंट किया जाएगा।

पानीपेच व्यापार संघ की कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 15 सितंबर 2018 को रक्तदान शिविर लगाया जाए। इस पर सभी उपस्थित सदस्यों ने सहमति जताई कि जनकल्याण के लिए रक्तदान शिविर लगाया जाना श्रेयस्कर है। सड़क दुर्घटनाओं में सिर की सुरक्षा के लिए शिविर में रक्तदान करने वाले प्रत्येक रक्तदाता को सम्मानस्वरूप हैलमेट भेंट किए जाने का भी निर्णय किया गया।

साथ ही सभी व्यापारी इस बात पर भी सहमत हुए कि रक्तदान शिविर में सभी रक्तदाताओं एवं व्यापारियों के लिए भोजन की भी व्यवस्था रहेगी। शिविर के दौरान विभिन्न जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, विभिन्न व्यापार संगठनों के पदाधिकारीगण एवं स्वयंसेवक मौजूद रहेंगे।