अग्र चेतना मैराथन से हुई श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत

0
13

जयपुर। श्री अग्रवाल समाज समिति जयपुर की ओर आयोजित किये जाने वाले  श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव  इस वर्ष 7 से 24 अक्टूबर तक चलेगा। जयंती महोत्सव की शुरुआत रविवार को सुबह सात बजे अग्र चेतना मैराथन से हुई ।
अग्र चेतना मैराथन स्टेच्यू सर्किल से शुरू होकर पाँच बत्ती, एम आई रोड , न्यू गेट ,सांगानेरी गेट होते हुए अग्रवाल कॉलेज पहुँची ।
अग्र चेतना मैराथन का शुभारंभ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ़ हरी झंडी दिखाकर किया।
अग्र चेतना मैराथन का शुभारंभ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ़ हरी झंडी दिखाकर किया ।
गणेश राणा व राजेंद्र केडिया अग्र चेतना मैराथन के मुख्य अतिथि रहे ।

श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव में होने वाले कार्यक्रम अग्र चेतना मैराथन, श्री अग्रसेन जी की शोभायात्रा, खेलकूद प्रतियोगिता, प्रतिभा सम्मान समारोह, महिला सम्मेलन एवं श्री श्याम बाबा भजन रसगंगा के विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तृत रूपरेखा तैयार की गई है । अग्रवाल समाज के सदस्य बड़े उत्साह से इस समारोह में भाग लेते हैं।

इसके साथ ही वर्ष 2017-18 में राजस्थान बोर्ड की सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं में 85 प्रतिशत और सीबीऐसई परीक्षाओं में 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान भी किया जाएगा। भारतीय और राज्य प्रशासनिक सेवाओं, पुलिस सेवा, विदेश सेवा और न्यायिक सेवाओं में चयनित होने वाले अग्रवाल समाज के सदस्यों का भी सम्मनित किया जाएगा।  प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए अग्रवाल समाज पीईटी, पीएमटी,सीपीएमटी, पीएटी में अच्छी रैंकिंग लाने वाले युवा सदस्यों का भी सम्मान करेगा। 80 वर्ष अधिक आयु वाले समाज के वरिष्ठ सदस्यों को  भी सम्मानित किया जाएगा।

समाज के निर्धन तबके को आगे लाने के उद्देश्य से इस वर्ग की महिलाओं में सिलाई मशीनों का वितरण भी किया जाएगा।  7 से 24 अक्टूबर तक चलने वाले महोत्सव की शुरूआत अग्र चेतना मैराथन से हुई । कार्यक्रम संयोजक चन्द्र प्रकाश भाडेवाला और जगदीश नारायण ताडी ने बताया कि 07अक्टूबर को स्टैच्यू सर्किल से सुबह 7 बजे मैराथन की शुरूआत से महोत्सव का आगाज किया जिसमें लगभग 25 हजार लोगों ने भाग लिया ।