एमएसएमई के लिए सरकार की नई घोषणाएं कल्याणकारी साबित होंगी- लघु उद्योग भारती

0
3

जयपुर। नई दिल्ली के विज्ञानं भवन में केंद्र सरकार के एमएसएमई विभाग की ओर से एमएसएमई सहयोग एवं सम्पर्क अभियान के अन्तर्गत आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की घोषणाओं का लघु उद्योग भारती ने स्वागत किया है. लघु उद्योग भारती जयपुर अंचल के महासचिव महेंद्र मिश्रा ने बताया कि आजादी के बाद किसी भी सरकार की ओर से पहली बार लघु एवं कुटीर उद्योगों की महत्ता को रेखांकित किया गया. इसीलिए सहकार मार्ग स्थित सेवा सदन में आज इस विशेष कार्यक्रम को लाइव सुनने के लिए संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारी, वरिष्ठ कार्यकर्ता और नव उद्यमी उपस्थित थे.

इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश मित्तल ने कहा कि नवीन घोषणाएं लघु व कुटीर उघोगो में नई ऊर्जा भरने वाली सिद्ध होंगी। उन्होंने कहा कि वित्त और विपणन सुविधा, पर्यावरण, उद्यमियों के लिए सुविधाजनक माहौल बनाने सहित सभी नए उपायों से लघु उद्यमों को प्रोत्साहन और विशेष लाभ होगा।

लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सीए योगेश गौतम का मानना है कि लम्बे संघर्ष के बाद अब लघु उद्योगों को इंस्पेक्टर राज से मुक्ति मिल सकेगी और एमएसएमई के व्यापार और बाज़ार को बढ़ाने के लिए सरकारी विभागों द्वारा की जाने वाली खरीद को 20 से बढ़ाकर 25 प्रतिशत सुनिश्चित करने और उसमें 3 प्रतिशत महिला उद्यमियों के लिए आरक्षित करने की पहल भी सराहनीय है. वहीँ प्रदेश महासचिव महेन्द्र खुराना ने कहा कि तकनीकी उन्नयन हेतु देश भर में स्थापित होने वाले नए टूल रूम नये उद्यमी सर्जित करेंगे।
कार्यक्रम संयोजक अरूण जाजोदिया, नटवर अजमेरा