‘‘झूठ बोलो राजनीति करो’’ की नीति अपना रही है कांग्रेस

0
0
जयपुर । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिनके राज में बिजली कम्पनियाँ दिवालिया हो रही थी, आज वे ही लोग भाजपा पर आरापे लगा रहे है। कांग्रेस के शासनकाल में बिजली की लुकाछिपी होती थी। उस समय केवल 3 से 6 घण्टे ही बिजली दी जा रही थी, जबकि हमने सभी ग्रामीण क्षेत्रों में औसतन 22 घण्टे अच्छी गुणवŸाा की घरेलु बिजली उपलब्ध करवायी है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2013-14 में जब कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को जनता ने सŸाा से बाहर किया, तब राजस्थान की बिजली कम्पनियों का घाटा 76 हजार करोड़ रूपए था। इस स्थिति में वे बिजली कम्पनियों को दिवालिया करके गये थे। आज वह घाटा कम होकर केवल 10 हजार करोड़ रूपए रह गया है। कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश इसी बात से हो रहा है कि बिजली कम्पनियों का घाटा कितना कम हुआ है।
उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में मोदी जी द्वारा चलाये गये अभियान के तहत ‘‘दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना’’ के माध्यम से हर गाँव तक बिजली पहुँचायी जा चुकी है और शीघ्र ही हर घर तक बिजली पहुँचायी जायेगी। हमारी सरकार ने 509 गाँव तथा 10 हजार 515 ढ़ाणियों में पहली बार बिजली पहुँचायी। ग्रामीण क्षेत्रों में 22 लाख तथा शहरी क्षेत्रों में 6 लाख घरेलु कनैक्शन पहली बार दिये गये है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘‘झूठ बोलो राजनीति करो’’ की नीति अपना रही है। भाजपा सरकार ने बिजली की कीमतें नहीं बढ़ायी है।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डाॅ. चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा विकास के मुद्दे पर चर्चा करती है किन्तु कांग्रेस भाषा, प्रान्त, क्षेत्र, जाति, गौत्र के विषय पर चर्चा को ले जाती है।
उन्होंने अहमद पटेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’’ नारे लगाने वालों के समर्थन में रहती है, नक्सलवादियों को क्राँतिकारी कहती है और आतंकवादियों से सहानुभूति रखती है। इसलिए अहमद पटेल अपने घर को ठीक करें।