कांग्रेस के प्रति आमजन का जागा विश्वास, बीजेपी बैकफुट पर -धारीवाल

0
0
डॉ. प्रभात कुमार सिंघल,कोटा
           पूर्व मंत्री एवम कोटा उत्तर के कांग्रेस प्रत्याशी शांति धारीवाल ने कहा कि भाजपा के पांच साल के कुशासन से प्रदेश का हर वर्ग त्रस्त होकर गुस्से में है। ऐसे में कांग्रेस व आमजन का संयुक्त मुददा कोटा के बिजली सिस्टम का बिजली का निजीकरण होना और 1 हजार रूपए भुगतान करने पर मिल रहा घरेलू गैस का सिलेंडर के प्रति हर वर्ग में उपजा गुस्सा अहंकारी भाजपा की सरकार को प्रदेश की सत्ता से इस विधानसभा चुनाव में उखाड फेकेंगा। धारीवाल ने मतदाताओं से जनसंपर्क के दौरान नुक्कड सभा को संबोधित कर रहे थे।
        पूर्व मंत्री धारीवाल ने उत्तर विधानसभा में स्टेशन क्षेत्र में शितला माता चौराहे, मस्जिद गली, भूरा बाबा, लाल कोठी, तेलघर, हरिजन बस्ती, जमनालाल माचल के मकान, हेमचंद पंवार के मकान, श्मशान रोड हुसैनी नगर इमाम बाडा, रंगपुर रोड, मुर्गी फार्म, राधाकृष्ण मंदिर, सोलंकी भवन, मानसिंह की गली, चौपडा फार्म, डडवाडा चौराहा, भारत फ्लोर मिल, माचिस फैक्ट्र की गली, वाल्मिकी बस्ती में घर-घर जाकर मतदाताओं से जनसंपर्क किया और कांग्रेस के पक्ष मे भारी संख्या में वोट करने की अपील की।
      जनसंपर्क के मौके पर धारीवाल का फूलमालाओं, अतिशबाजी व साफा बांधकर स्थानीय लोगों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने इस तरह भव्य स्वागत किया। इस दौरान धारीवाल को एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर फलों व मिठाईयों से तोला गया। धारीवाल ने जनसंपर्क करने के दौरान छोटी-छोटी नुक्कड सभाएं की। लोगों ने पूर्व मंत्री को अपनी मूलभूत सुख सुविधाओं से तरसना बताया लोगों की समस्याओं की पीडा को सुनकर कांग्रेस की सरकार बनते ही, तत्काल क्षेत्रीय जनसमस्याओं का समाधान ओर समूचे शहर का विकास करने का भरोसा दिलाया।
भाजपा ने कोटा का राजस्थान में शर्म से झुकाया सिर
       धारीवाल ने कहा कोटा राजस्थान में सबसे ज्यादा बिजली का उत्पादन करने वाला शहर है। लेकिन भाजपा व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने निजीकरण को बढावा देते हुए और निजी बिजली कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए प्रदेश की शिक्षानगरी कोटा को राजस्थान में बिजली चोर घोषित किया।उन्होंने कहा, ऐसा करके भाजपा ने कोटा का राजस्थान में शर्म से सिर झुकााने का काम किया। इस कलंक को कांग्रेस के साथ मिलकर शहर की आमजनता धोएगी। कांग्रेस की सरकार बनते ही शहरवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरकर बिजली स्मार्ट मीटर लगाकर दोनों हाथ से लूटने वाली ईस्ट इंडिया रूपी केईडीएल बिजली कंपनी को कोटा वापस कलकत्ता भेजेगी। कांग्रेस का शहरवासियों से वादा है।                    धारीवाल ने कहा शहर की जनता को केईडीएल कंपनी भारी भरकम राशि के बिल देकर लूटती रही लेकिन भाजपा का एक जनप्रतिनिधि कंपनी के खिलाफ आवाज नहीं उठा सका। चूंकि मुख्यमंत्री ने कंपनी से सांठगांठ करके उसे कोटा लेकर आई थी। ऐसे में यहां के विधायक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने बिजली कंपनी के खिलाफ बोल तक नहीं पाए।
गैस चूल्हे की लो से सुर्ख है जनता का गुस्सा
                उन्होंने कहा भाजपा महंगाई करने के वादे में विफल रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधी रात को नोटबंदी करके 1 हजार रूपए का नोट तो बंद किया, लेकिन वहीं पीएम मोदी गरीब जनता को उज्जला योजना का गैस सिलेंडर बांटकर उन्हीं गरीबों की जेब से सीधा 1 हजार रूपए खर्च करवाकर गैस सिलेंडर दे रहा है। ऐसे में गैस चूल्हे की आग की लो जनता का गुस्सा सूर्ख कर रही है। यह गुस्सा 7 दिसंबर को भाजपा के खिलाफ जनता वोट डालकर फोडेगी।
सुविधाओं से रक्खा महरूम
           पूर्व मंत्री ने कहा भाजपा की सरकार ने लोगों को कांग्रेस के राज में मिलने वाली सुविधाओं से महरूम किया। कोटा में बीजेपी की सरकार ने 40 हजार लोगों की पेंशन बंद की। एक व्यक्ति को पटटा नहीं दिया। जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ने 33 हजार परिवारों को कोटा में वार्डवार शिविर लगाकर पटटे बांटे और उन्हें मालिकाना हक दिया। कांग्रेस शासन में लोगों को 600 से ज्यादा तरह की निशुल्क दवाईयां दी जाती थी उनमें से आज 50 तरह की भी दवाईयां निशुल्क नहीं मिल रही है। हजारों लोगों का पोश मशीनों में अंगूठे का निशान नहीं आने का बहाना लगाकर राशन से वंचित किया। जबकि कांग्रेस के जमाने में लोगों को 9 तरह का राशन राशन कार्ड दिखाने पर मिलता था। शहर में कांग्रेस ने 130 एमएलडी का नया सकतपुरा में वाटर फिल्टर प्लांट बनाया जिससे शहर की पानी की सप्लाई सुगम हुई। लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही इस पेयजल योजना का लाभ जनता तक पहुंचने नहीं दिया। आज मकान की पहली सिढी पर पानी नहीं पहुंच रहा है। ऐसे में प्रदेशभर की जनता जो भाजपा के शासन में दुखी रही वह कांग्रेस में विश्वास दिखा रही है।