सवालों के घेरे में घेर गये सोशलमीडिया पर वायरल ऑडियों-वीडियों

0
1

जयपुर । (रेणु शर्मा) पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियों वायरल हो रहा हैं जिसमें एक युवती नवलगढ से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ राजकुमार शर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा हैं कि राजकुमार शर्मा ने उसकी जिन्दगी खराब कर दी , वह 30 नवम्बर को नवलगढ के रामसापीर मंदीर में धरना देगी और आजिवन ब्रहचर्य का पालन कर सन्यास लेगी साथ ही प्रदेश की जनता से अपील की हैं कि कोई भी राजकुमार शर्मा को वोट नहीं दे।

WhatsApp Image 2018-12-03 at 5.35.33 PM
गौरतलब हैं युवती ने अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार 30 नवम्बर को नवलगढ के रामसापीर मंदीर में धरने पर बैठ गयी हैं। वहीं दूसरी ओर शर्मा और युवती के कुछ ऑडियों भी तेजी से वायरल हुए हैं उन ऑडियों के अनुसार युवती और शर्मा के पारिवारीक संबध होने के कारण वह शर्मा को जानती हैं और उनसे बात करती थी। उन्हीके एक ऑडियों में शर्मा उस युवती को डंाटते हुए कह रहे हैं कि आप हमारे भाई साहब की बच्ची हो आप हमें इस प्रकार के फालतू मैसेज क्यों करती हो, आप अपनी पढाई पर ध्यान दो।
एक और एक ऑडियों आया हैं जिसमें किसी पुरूष और किसी लडकी का वार्तालाप हैं जिसमें लडकी अपने किसी फयदे की बात करते हुए सुरेश को कोई चीज देने को कहती हैं कि मेरा उद्देश्य राजू को बर्बाद करना चाहती हैं , सोमेन्द्र शर्मा और रघु शर्मा ने उसे रातू के पिछे लगाया हैं दोनों ने उसे 3-4 साल तक यूज में लिया हैं जब फयदे की बात आ रही हैं तो दोनों पिछे हट रहे हैं उसे दो करोड मिले तभी वह अपनी जिन्दगी बना सकती हैं। इसी प्रकार एक ऑडियों में युवती किसी पुरूष को कहती हुई नजर आ रही हैं की वह राजू से त्यार करती हैं लेकिन उसने उसे धोखा दिया हैं अब उसका मकसद उसे बर्बाद करना हैं , उसके पास ऐसी चीज हैं जो उजागर हो जाए तो शर्मा को टिकट नहीं मिले। सूत्रों से जानकारी मिली हैं कि ऑडियों में युवती के साथ काग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश चौधरी बात कर रहे हैं।
वर्तमान में युवती ने शर्मा पर अश्लील हरकत की रिपोर्ट दर्ज करवा दी हैं पुलिस ने जीरो पर केस दर्ज कर जयपुर के बजाज नगर थाने को भेज दिया। वहीं, डॉ. शर्मा ने भी थाने में एक रिपोर्ट देकर युवती पर उनको बदनाम करने के आरोप लगाए हैं। शर्मा ने महिला आयोग से भी जल्द से जल्द जांच की मांग की है। फिलहाल मामले को देखते हूुए कुछ नही कहा जा सकता की क्या सही हैं और क्या गलत हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियों और वीडियों को सभी अपने-अपने नजरिये से देख रहे हैं और बयानबाजी कर रहे हैं।
गीतंाजलि पोस्ट ने सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियों और वीडियों की जांच करी तो बहुत सवाल सामने आते हैं-
1- एक पढी-लिखी लडकी जो एमए , जेआरएफ, एमफिल कर चुकी हैं और वर्तमान में पीएचईडी कर रही उसे कोई कैसे नौकरी करने से रोक सकता हैं ?
ृ2- लडकी को राष्ट्रपति और ब्राहमण समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा सम्मानित किया है ंतो वह अपनी सहायता के लिये महिला आयोग या ब्राहमण समाज के संगठनों के पास क्यों नही गयी ?
3- लडकी खुद कह रही हैं कि उसे 3-4 साल तक यूज में लिया गया हें तो इतने समय बाद वह शिकायत क्यों कर रही हैं पहली बार ऐसी घटना घटित होने पर विरोध करते हुए संबधित पुलिस थाने में या महिला आयोग में शिकायत क्यों नही करी ?