पत्रकारों के हितों के लिए समर्पण व समर्थन जरूरी: ललित शर्मा

0
37

गीतांजलि पोस्ट : जयपुर । जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान जार की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक जयपुर में प्रदेश अध्यक्ष नीरज गुप्ता की अध्यक्षता एवं NUJI के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ललित शर्मा के आथित्य में आयोजित की गई। प्रदेश अधिवेशन की पूर्व संध्या पर आयोजित इस बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित हुए।

बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष नीरज गुप्ता के कार्यकाल में हुए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा गया कि पत्रकार सहायता कोष का गठन एक नवाचार के रूप में किया गया था, जो सदैव याद किया जाएगा और इसे आगे भी अनवरत रूप से जारी रखने का निर्णय लिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ललित शर्मा ने कहा कि किसी भी संगठन को चलाने के लिए उसके सदस्यों व पदाधिकारियों में आपसी समर्पण समन्वय व एक दूसरे का समर्थन होना अति आवश्यक है। ऐसा होने पर ही हम संगठन को गतिशील बनाए रख सकते हैं। उन्होंने पत्रकारों का आह्वान किया कि जार आज जिस मुकाम पर पहुंचा है उसके लिए सभी पत्रकारों को संगठित होकर काम करना होगा।

उन्होंने जार के गठन से लेकर अब तक की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि वर्तमान समय में कुछ बुराइयों के आ जाने के कारण उन विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जार आज प्रदेश में सर्वमान्य पत्रकारों का संगठन बन चुका है और हम इससे सामूहिक निर्णय से ही और आगे गतिशील बना सकते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने अपने कार्यकाल में सभी सदस्यों द्वारा दिए गए सहयोग के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि उनसे जहां जहां भी संभव हुआ जार को बढ़ाने के लिए सभी कार्य किए गए और प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर सभी जगहों पर जिला इकाइयों का गठन किया जा चुका है। राज्य सरकार की विभिन्न सरकारी समितियों में भी वर्तमान में जार का प्रतिनिधित्व बहुत अच्छा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जार इसी प्रकार आगे भी पत्रकारों के हितों के लिए काम करता रहेगा।

NUJI के वरिष्ठ पदाधिकारी धीरज गुप्ता, रिछपाल पारीक ने संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारों को हमेशा ही एकजुट होकर जार के बैनर तले काम करते रहना है। प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार करनानी ने कहा कि राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद संगठन को नए सिरे से पत्रकारों के हितों के लिए काम करना होगा। नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष हरीवल्लभ मेघवाल ने कहा कि संपूर्ण राजस्थान के पत्रकारों के हितों के लिए जार की ओर से आगे भी सतत प्रक्रिया के तहत नवाचार किए जाएंगे और पत्रकारों के हितों के लिए वह सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। बैठक की शुरुआत में प्रदेश सचिव मूलचंद पेसवानी ने टोंक में आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की गत बैठक का कार्यवाही विवरण पढ़कर सुनाया जिसका

सभी सदस्य ने अनुमोदन किया। बैठक में डॉ अमर सिंघल, योगेश जोशी, जेके वैष्णव, रेणु, गोविंद त्रिपाठी आदि ने संबोधित किया। जार का प्रदेश अधिवेशन आज जयपुर में आयोजित होगा। जिसमें हरिवल्लभ मेघवाल की अगुआई में नई प्रदेश कार्यकारिणी कार्य भार ग्रहण करेगी।