शहीद महेश मीणा को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

0
20

जयपुर । रींगस के लापुआ गांव के निवासी शहीद महेश कुमार मीणा की पार्थिव देह आज जयपुर एयरपोर्ट पर लाई गई। दिल्ली से बीएसएफ के हैलीकॉप्टर से उनकी पार्थिव देह जयपुर एयरपोर्ट पर लाई गई। जयपुर एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ की रेपिड एक्शन फोर्स के सुरक्षा अधिकारियों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
राज्य सरकार की तरफ से सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे।

गार्ड ऑफ ऑनर के बाद सैनिक कल्याण मंत्री ने शहीद की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किया। इसके बाद रेपिड एक्शन फोर्स के कमांडेंट लीलाधर महरानियां, जयपुर एयरपोर्ट निदेशक जयदीप सिंह बलहारा, सीआईएसएफ के कमांडेंट वाईपी सिंह, डीसीपी ईस्ट राहुल जैन सहित पुलिस, प्रशासनिक और रेपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने पुष्प अर्पित किए।
इस मौके पर शहीद महेश मीणा के छोटे भाई विजयपाल सिंह ने एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। विजयपाल सिंह ने बताया कि शुरू के 24 घंटे में उन्हें आईसीयू में नहीं ले जाया गया, इस कारण इन्फेक्शन से उनकी तबियत बिगड़ गई। मंत्री खाचरियावास ने कहा कि इस बारे में एम्स अस्पताल प्रशासन से जानकारी ली जाएगी। अब पार्थिव देह को रींगस के लिए एम्बुलेंस से रवाना किया गया है। पार्थिव देह को रात में रींगस पुलिस थाने में रखा जाएगा, इसके बाद कल सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।