राजस्थान पर्यटन के लोगो ’पधारों म्हारे देश’ का आकर्षण

0
20
जयपुर । राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नई दिल्ली के निकट ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए तीन दिवसीय साउथ एशिया ट्रेवल एक्सपो एंड ट्रेड शो मार्ट -2019 (साटे ) में देश विदेश से आये पर्यटक उद्यमियों और टूर ऑपरेटर्स के मध्य राजस्थान पर्यटन के लोगो ’पधारों म्हारे देश’ का आकर्षण देखा गया।
पवेलियन में जयपुर के हवामहल सहित प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों की ट्रांसलाइट्स का दिग्दर्शन भी किया गया। साटे के इस 26 वें संस्करण में पर्यटन उद्योग से जुड़े विश्व के 50 देशों के एक हज़ार से भी अधिक संभागियों ने भाग लिया।
राजस्थान पर्यटन पेवेलियन की 16 टेबल्स पर देश विदेश के पर्यटक उद्यमियों एवं टूर ऑपरेटर्स ने राजस्थान के पर्यटन स्थलों विशेष कर हेरिटेज की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थलों  एवं पैलेस ऑन व्हील्स जैसे पर्यटक उत्पादों में गहरी रूचि दर्शायी। इन्हें पैलेस ऑन व्हील्स  के नए ब्रोशर वितरण के साथ ही वीडियो भी दिखाया गया।
साथ ही राजस्थान पर्यटन विकास निगम के  प्रबंध निदेशक एच. एल. गुइटे और पैलेस ऑन व्हील्स के महाप्रबंधक  प्रदीप बोहरा एवं संजीव शर्मा ने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ शाही रेल गाड़ियों में शुमार लग्जरी ट्रैन की पिछले 36 वर्षों के इतिहास एवं लोकप्रियता की जानकारी दी।
साथ ही प्रदेश के अन्य लोकप्रिय पर्यटन  पैकेज टूयर की जानकारी भी दी गई। राजस्थान पर्यटन की नई  दिल्ली में अतिरिक्त निदेशक डॉ.गुनजीत कौर ने बताया कि केंद्रीय पर्यटन सचिव योगेंद्र त्रिपाठी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने  राजस्थान पवेलियन का अवलोकन किया।