धूमधाम से हुआ गणतंत्र दिवस समारोह

0
47

गीतांजलि पोस्ट……….(विनय शर्मा) सांभर लेक:- 70वां गणतंत्र दिवस सांभर कस्बे में श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जगह-जगह पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। मुख्य समारोह का आयोजन दशहरा ग्राउंड में सुबह 9.30 बजे से आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी वीरेंद्र सिंह यादव ने राष्ट्रध्वज फहरा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समारोह में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। वीरेंद्र सिंह यादव ने अपने भाषण में छात्र-छात्राओं और क्षेत्रवासियों को गणतंत्र के औचित्य को समझाया। यादव ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली तथा मार्चपास्ट कर परेड का निरीक्षण किया।

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि हमें अपने देश को समृद्ध और प्रगति की उस मंजिल तक पहुंचना है, जिसका सपना हमारे उन सेनानियों ने देखा था। इसकी शुरुआत हमें स्वयं से ही करनी होगी। हमें अपना आत्म अवलोकन करने की जरूरत हैं। हमें देश व प्रदेश के विकास में अपना योगदान देना होगा। छात्रों ने देशभक्ति पर आधारित एक से बढ़ कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, पत्रकारों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति देकर सम्मानीत किया गया। उपखंड स्तर पर 49 लोगों का सम्मान किया गया। इनमें सांभर पत्रकार समिति के विनय शर्मा और मुकेश शर्मा का व सांभर पत्रकार संघ के राजीव श्रीवास्तव का सम्मान किया गया।
इसके अलावा उपखंड अधिकारी कार्यालय में उपखंड अधिकारी ने, तहसील कार्यालय में तहसीलदार ने, नगरपालिका कार्यालय में अधिशाषी अधिकारी ने, नेहरू उद्यान में नगरपालिका अध्यक्ष सांभर ने, पुलिस थाना पर थानाधिकारी ने ध्वजारोहण ध्वजारोहण किया।