नवनिर्मित प्रार्थना स्थल के टीन शैड और फर्श का हुआ लोकार्पण

0
14

गीतांजलि पोस्ट……(विनय शर्मा) सांभर लेक:- सांभर कस्बे में स्थित तहसील और SDO कोर्ट जयपुर जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने निरीक्षण किया। निरीक्षण किये जाने कलेक्टर यादव दरबार उच्च माध्यमिक विद्यालय में नवीन प्रार्थना स्थल के टिन शेड और फर्श के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे। जहां विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा कलेक्टर यादव, विधायक निर्मल कुमावत, गोपालकिशोर चलावरिया सहित सभी अतिथियों का तिलक लगाकर स्वागत किया और बैंड की धुन के साथ सभी अतिथियों को कार्यक्रम स्थल तक लेकर आये।

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलित कर के की गई। जिसके पश्च्यात सभी अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर जगरूप यादव और विधायक निर्मल कुमावत को सांभर कस्बे में आयोजित समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया।

इस अवसर पर शिक्षा विभाग के जॉइंट डायरेक्टर विष्णुदत्त स्वामी ने कहा कि विद्यालय में कराए गए कार्यों के लिए चलावरिया परिवार को बधाई दी। साथ ही विष्णुदत्त ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में अभी कई और कार्य बाकी है जिन्हें भी पूरा करके बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराई जाएगी।

इस अवसर पर डॉ गोपाल चलावरिया ने कहा कि ये कार्य होने के बाद बच्चों को हुई सुविधा को देखकर मुझे बड़ी खुशी हुई। होंसले के साथ व्यक्ति किसी भी मुकाम को हासिल कर सकता हैं।
समारोह की अध्यक्षता कर रहे जयपुर जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि भामाशाह डॉ चलावरिया ने बच्चों की असुविधा को देखकर उन्होंने जो कार्य कराया है वो सराहनीय हैं। साथ ही कलेक्टर यादव ने कहा कि आज सांभर कस्बे में उत्पन्न समस्याओं को दूर करने के लिए जो मांगे मेरे पास आई है उन पर जल्दी ही कार्यवाही करके उन्हें दूर कर दिया जाएगा। आज टेक्नोलॉजी का जमाना हैं। आज बच्चों को टेक्नोलॉजी के बारे में बताना और सीखना चाहिए। बच्चों को तकनीकी विकास के द्वारा पढ़ाने से उनका विकास ज्यादा अच्छी तरीके से हो पायेगा। आज हो रही पढ़ाई से बच्चों को रोजगार मिलना मुश्किल हो गया हैं। अब भविष्य टेक्नोलॉजी का है और हमें बच्चों को टेक्नोलॉजी से महरूम नहीं रखना चाहिए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक निर्मल कुमावत ने कहा कि डॉ चलावरिया ने सांभर से शिक्षा प्राप्त करके विश्व के सबसे ताकतवर देश में अपना लोहा मनवा रहे हैं। आज इतना दूर होने के बाद भी डॉ गोपाल चलावरिया सांभर की माटी से जुड़े हुए हैं। साथ ही विधायक कुमावत ने विद्यालय परिसर में विकास कार्य करवाने के लिए जल्द ही 5 लाख रुपये देने की घोषणा की।