मोदी सरकार ने देश का आत्मविश्वास बढ़ाया, किसानों की आय दोगुनी हुई : वित्तमंत्री पीयूष गोयल

0
51

गीतांजलि पोस्ट (अरविन्द जांगिड़)
नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीमार होने की वजह से उनकी गैर – मौजदूगी में आज कार्यकारी वित्त मंत्री पीयूष गोयल देश का बजट पेश करेंगे.. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बजट (Budget 2019) में चाहे बात आयकर सीमा की हो या किसानों और मध्यम वर्ग की, सभी का ध्यान में रखते हुए सरकार बजट में लोक लुभावने कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है. बजट के साथ-साथ इस बजट सत्र में सरकार कई तरह के बिल भी पास कराने की कोशिश करेगी।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का आखिरी बजट है। केन्द्र की मोदी सरकार पहले से चली आ रही परंपराओं अनुसार आज अंतरिम बजट (Budget – 2019) पेश करेगी। हालांकि, इससे पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बजट को पहले ही मोदी सरकार का जुमला बताया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार लोकसभा चुनावों पर नजर रखते हुए बजट में लोक लुभावन योजनाओं को पेश करने की कोशिश करेंगे, अब तक जो बजट प्रस्तुत किए गए हैं वे वास्तविकता में देश की आम जनता को लाभान्वित नहीं करने जैसे रहे।

आज केवल केन्द्र की मोदी सरकार का जुमला सामने आएगा. उनके पास केवल 4 महीने हैं, तो पहले तो यह बताए की वे कब योजनाओं को लागू करेंगे?.