सक्षम संस्था बच्चों संग मनाएगी होली

0
14

 

गीतांजलि पोस्ट……..जयपुर:- आगामी 17 मार्च को मानसरोवर में स्थित दीप पब्लिक स्कूल में सक्षम संस्थान द्वारा होली का त्यौहार उन बच्चों के साथ मनाने की तैयारी चल रही है, जो उपेक्षित वर्ग के हैं। गुलाल नाम से आयोजित होने वाले इस उत्सव में शामिल होने के लिए शहर के अनेको गणमान्य लोग आगे आ रहें है। सक्षम संस्था की प्रोजेक्ट मैनेजर व कार्यक्रम आयोजक इवादीप सक्सेना ने बताया प्रेम और रंगों से सराबोर इस त्यौहार को मनाने के लिए लोगों में ग़ज़ब का उत्साह है। साथ ही अपने साथ और अधिक लोगों को शामिल करने की होड़ भी देखने को मिल रही हैं।
सक्षम संस्थान की अध्यक्ष व दीप पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती अनीता सक्सेना ने बताया कि प्रायः बच्चे धनाभाव के कारण अपने त्यौहार नहीं मना पाते और उपेक्षा का शिकार महसूस करते हैं। इस तरह के कार्यक्रम जहाँ एक ओर बच्चों में कॉन्फिडेंस पैदा करते हैं वहीं उनकी छुपी प्रतिभा भी बहार आती है।

सह आयोजक भार्गवी ने बतया कि इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य बच्चों के चहरो पर खुशियां लाना है। बहुत से जाने पहचाने व अनजान लोग इन कार्यक्रमों के माध्यम से हमसे जुड़कर आगे का रास्ता बनाने में मदद करते हैं।