देश भक्ति जगाने का जुनून ! साइकिल पर भारत दर्शन

0
79

वडोदरा (पवन शर्मा)। 21जनवरी 2019 को जालौन जिले के औराई से साइकिल पर भारत दर्शन का जुनून लेकर अपनी यात्रा का शुभारंभ करने वाले प्रदीप राठौड़ उत्तरप्रदेश के उरई गांव के रहने वाले है।
यात्रा का उद्देश्य- प्रदीप राठौड़ ने गीतांजलि पोस्ट के पवन शर्मा को बताया कि उनकी यात्रा का उद्देश्य देश भर में देश भक्ति की अलख जगाना हैं, वह साइकिल पर भारत की यात्रा कर रहे हैं मार्ग में आने वाले गांव,शहरो में वह वहाँ के लोगों से मिलता हैं और उनको देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का सम्मान करने के बारे में बताते हैं साथ ही देश की सेना को सम्मान देने का संदेश देते हैं । अभी तक उन्होंने देहली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, गुजरात का सफ़र कर लिया हैं आगे की यात्रा दमन, दादरा, नागर हवेली हैं।


प्रदीप ने बताया कि देश भर से उनकी यात्रा की सराहा जा रहा हैं वह जहा भी जाते हैं वहाँ के लोग उनका सम्मान करते हैं।
उनका लक्ष्य चार महीनों में देश भर में यात्रा करने का हैं।
प्रदीप सेवानिवृत्त फ़ौजी सोनेलाल का बेटा हैं बचपन से ही सैनिकों की दिनचर्या को समझा हैं आज लोगों में देश भक्ति की भावना कम होती जा रही हैं इसी कारण वह साइकिल पर तिरंगा लगाकर देश भक्त में देश भक्ति और सेना के लिए सम्मान देने की अलख जगाने निकले हैं । वह जहा भी जाते हैं साइकिल पर बड़ा सा झंडा देखकर लोग उनके पास चले आते जब वह उनको अपनी यात्रा का उद्देश्य बताते हैं तो वे उसकी सराहना करते हैं।
(जैसा कि प्रदीप राठौड़ ने पवन शर्मा को बताया)