नववर्ष पर हुआ रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

0
54

गीतांजलि पोस्ट……(विनय शर्मा) सांभर लेक:- सांभर कस्बे में हिन्दू नववर्ष के अवसर पर नववर्ष आयोजन समिति के द्वारा आदर्श विद्या मंदिर में शहीदों की याद में देशभक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सांभर कस्बे के प्रतिभाओं व बाहर से आये कलाकारों द्वारा देशभक्ति पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
इससे पूर्व नववर्ष की पूर्व संध्या पर कस्बे के पांच बत्ती चौराहे पर भारत माता की महाआरती का आयोजन किया गया। हिन्दू नववर्ष के दिन प्रातः नववर्ष आयोजन समिति द्वारा कस्बेवासियों के तिलक लगाकर नववर्ष की बधाई दी और आर्य समाज में सोमानन्द जी महाराज द्वारा समरसता महायज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक लोगों ने आहुतियां दी। इसके साथ ही कस्बे में जगह-जगह पर रंगोली बनाकर नववर्ष का स्वागत किया गया।


नववर्ष की संध्या पर आदर्श विद्या मंदिर में शहीदों की याद में आयोजित देशभक्ति कार्यक्रम में देशभक्ति से ओतप्रोत गानों व नृत्यों की प्रस्तुति दी गई, जिसको देखकर मंचासीन समाजसेवी राजकुमार जी टांक, सर्वब्राह्मण समाज के तहसील अध्यक्ष सांवरमल जी शर्मा, व क्षेत्र के शहीद परिवारजनों के साथ-साथ मौजूद अपार जनसमूह भी अपने आपको देशभक्ति के रंग में रंगने से नहीं रोक सका और तालियों की गड़गड़ाहट से अपनी भावनाओं को जाहिर किया।

इस अवसर पर किरण बंजारा, ज्ञानप्रकाश दायमा, पदमेश ठोलिया, त्रिलोक सैनी, सहित अनेक लोग मौजूद थे।