जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

0
6

अवैध एवं ओवर लोड वाहनों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करें- जिला कलेक्टर

गीतांजलि पोस्ट…..(अरविंद जांगिड़) दौसा:- जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित अवैध एवं ओवर लोड़ वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग व यातायात पुलिस अधिकारी आवश्यक कार्यवाही करें। सोमवार को कलेक्टर के कक्ष में आयेाजित जिला स्तरीय यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक को संबोधित करते हुये जिला कलेक्टर ने यह बात कही। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को शहर में नेशनल हाईवे पर 75 मीटर के अंदर हो रहे अवैध निर्माण के खिलााफ कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये। जिला कलेक्टर ने कहा कि अवैध वाहनों के खिलाफ परिवहन अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करें । उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को रोडबेज बस स्टैंड के सामने स्पीड बे्रकर बनाने व संकेतक बोर्ड लगाने, जिला रसद अधिकारी को जिले में संचालित समस्त पैट्रोल पंपों पर प्रदूषण सेंटर खोलने, ट्रैपिक इंस्पेक्टर को जिले में ओवरस्पीड वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने, सीएमएचओ को जिले में 108 एम्बुलेंस सेवा की उपलब्धता समय पर सुनिश्चि कराने के निर्देश दिये।

जिला कलक्टर ने कहा कि दौसा शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगावें तथा शसहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को दुरूस्त बनाने के जिये आपसी तालमेल से कार्य करे। उन्होने निर्देश दिये कि शहर में भारी वाहनों की नो -एन्टी की पूर्ण रूप से पालना करवाया जाना सुनिश्चित करे तथा लालसोट रासेड, सैथल मोड,सोमनाथ सर्किल आदि स्थानों पर नाके लगा करवाहनों को डायवर्ट करे।

बैठक मेंं प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजीव कुमार ने जिले में अब तक की कार्यवाही के संबंध में बिंदू वार जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान, एनएचएआई के परियोजना निदेशक वाईबी सिंह, जेएमटीपीएल की मैनेजर टी वसुन्धरा, जिला परिवहन अधिकरी राधाकृष्ण गर्ग ,नगर परिषद आयुक्त राघव मीना, जिला रसद अधिकारी हितेश कुमार मीना,मुख्य प्रबन्धक रोडवेज के सी मीना,प्रवर्तन अधिकारी प्रहलाद मीना,यातायात निरीक्षक प्रदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं समिति के सदस्य उपस्थित थे।