एक नवोदित अभिनेत्री : शिखा छाबरा

0
62

शिखा छाबरा – एक उभरती अदाकारा

शिखा छाबरा फ़िल्मजगत की एक युवा अभिनेत्री एवं मॉडल हैं जिन्होंने अब तक बहुत सी शॉर्ट फिल्में और मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स किए हैं । शिखा के पापा का नाम शाम श्याम छाबरा और माँ का नाम निशा छाबरा है यह लोग एक पंजाबी परिवार से हैं । शिखा हाल ही में एक स्टेडफास्ट न्यूट्रिशन प्रीमियम ब्रांड की ब्रांड एथलीट के रूप में चुनी गई हैं । शिखा को वर्ल्ड पीस अम्बेसेडर के लिए 18 फरवरी की एक अवॉर्ड भी मिल चुका है ।
उन.की स्कूली शिक्षा अहमदाबाद की माउंट कार्मेल गर्ल्स स्कूल में हुई । इसके पश्चात वे मैनेजमेंट में स्नातक (ग्रेजुएट) हुईं । बाद में एमिटी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स भी हुईं । उन्हें शुरू से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक़ था जिसके फलस्वरूप उन्होंने बहुत से फ़ैशन शोज़ में हिस्सा लिया और कॉलेज के विभिन्न सांस्कृतिक इवेंट में भी पार्टिसिपेट किया । उन्होंने वर्ष 2006 में Miss Diva Westside का ख़िताब भी जीता ।

उन्होंने मैनेजमेंट के क्षेत्र में जॉब भी की और वर्ष 2015 में अपने एक्टिंग और मॉडलिंग के करियर के लिए मुम्बई शिफ्ट किया । उन्होंने अनुपम खेर की एक्टर प्रीपेयर स्कूल से जुड़कर प्रोफेशनल एक्टिंग सीखनी शुरू की ।

शिखा ने वर्ष 2016 से थिएटर करना शुरू किया जिसमें तीन की तलवार में उन्होंने “मैना” नाम से लीड रोल किया । उन्होंने 2016 में मन रंगया नाम से कमर्सियल प्ले भी किया ।

उन्होंने टाटा स्काई और सर्फ एक्सेल जैसी प्रतिष्ठित ब्रांड्स के लिए टीवी कमर्सियल एडवरटाइज़ में भी काम किया । उन्होंने हलाकू नाम की शार्ट फ़िल्म में जिया नाम का कैरेक्टर रोल किया । जो विक्रम मंजल द्वारा डिरेक्टेड शॉर्ट फिल्म थी जिसे बहुत से अवार्ड्स मिले ।
उन्होंने 2018 में कई मिनी वेब सीरीज़ भी की । जिसमें “मेल्टिंग चीज़” और एनिवर्सरी सरप्राइज है जो उल्लू एप्प पर अवेलेबल है । ये सफर रुका नहीं और आगे । गोल गप्पे नाम से म्यूजिक वीडियो एल्बम किया ।

शिखा बहुत से प्रिंट शूट्स, कैटलॉग शूट्स और रैंप शोज़ कर चुकी हैं ।

उपलब्धियाँ / सम्मान
अवार्ड्स और नॉमिनेशन फ़ॉर हुलाकू (2017)

वर्ल्ड पीस फाउंडेशन अवार्ड (2020)

दि रिबेल माइंडेड फेस्टिवल ब्रुकलिन (2018)

इनशॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 2018

पीकरफ्लीकर इंडिया फ़िल्म फेस्टिवल 2017

सन मौरो टोरिनीज़ फ़िल्म फेस्टिवल (इटली 2018)

चंदननगर इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल (2018)

बेस्ट ऑफ इंडिया शोर्ट फ़िल्म फेस्टिवल (2018)